Team India: सीरीज गंवाने के बाद भी श्रेयस अय्यर-शुभमन गिल की लगी लॉटरी, ICC ODI Rankings में हुआ बड़ा फायदा
topStories1hindi1464632

Team India: सीरीज गंवाने के बाद भी श्रेयस अय्यर-शुभमन गिल की लगी लॉटरी, ICC ODI Rankings में हुआ बड़ा फायदा

India vs New Zealand: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 0-1 से गंवानी पड़ी. लेकिन भारतीय टीम की तरफ से सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल को ODI रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है. वहीं, कप्तान धवन को 2 पायदान का नुकसान हुआ है. 

Team India: सीरीज गंवाने के बाद भी श्रेयस अय्यर-शुभमन गिल की लगी लॉटरी, ICC ODI Rankings में हुआ बड़ा फायदा

ICC ODI Rankings Shreys Iyer Shubman Gill: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 0-1 गंवानी पड़ी. लेकिन इसके बाद भी आईसीसी ODI रैंकिंग में भारतीय प्लेयर्स को तगड़ा फायदा मिला है. भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन का फायदा बुधवार को ताजा जारी आईसीसी रैंकिंग में मिला. 

शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को मिला फायदा 

श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. सीरीज में अर्धशतक जड़ने से अय्यर छह पायदान और गिल तीन पायदान की छलांग से क्रमश: 27वें और 34वें स्थान पर पहुंच गए. हालांकि, भारतीय टीम को दूसरा और तीसरा वनडे बारिश की भेंट चढ़ने के कारण सीरीज 0-1 से गंवानी पड़ी. 

धवन को हुआ नुकसान 

शिखर धवन को शुरूआती वनडे में अर्धशतक जड़ने के बावजूद हालांकि दो पायदान का नुकसान हुआ. विराट कोहली और रोहित शर्मा को इस सीरीज में आराम दिया गया था, दोनों एक पायदान खिसककर क्रमश: आठवें और नौंवे स्थान पर पहुंच गए. 

कीवी बल्लेबाजों की रैंकिंग बढ़ी 

न्यूजीलैंड के टॉम लैथम और केन विलियमसन ने भी रैंकिंग में सुधार किया. लाथम ने पहले वनडे में शानदार शतक जड़ा था, जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड की टीम ऑकलैंड में 300 से ज्यादा रन का लक्ष्य हासिल करने में सफल रही थी. लाथम ने 104 गेंदों में नाबाद 145 रन बनाए थे, जिससे वह 10 पायदान की छलांग से 18वें नंबर पर पहुंच गए. 

टॉप-10 में पहुंचे केन विलियमसन

कप्तान केन विलियमसन ने पहले वनडे में नाबाद 94 रन की पारी की बदौलत एक पायदान के फायदे से शीर्ष 10 में प्रवेश किया. गेंदबाजी में लॉकी फर्ग्यूसन तीन पायदान के लाभ से 32वें नंबर पर पहुंचे, जबकि मैट हैनरी अपनी किफायती गेंदबाजी की बदौलत चार पायदान के फायदे से पांचवें नंबर पर पहुंचे. 

(इनपुट: भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news