ICC World Cup 2023: इस तारीख को रिलीज होगा वर्ल्ड कप का शेड्यूल! देरी की वजह भी आई सामने
Advertisement

ICC World Cup 2023: इस तारीख को रिलीज होगा वर्ल्ड कप का शेड्यूल! देरी की वजह भी आई सामने

ODI World Cup 2023: आगामी अक्टूबर में 50 ओवरों के वर्ल्ड कप की शुरुआत संभावित है. भारत इस आईसीसी टूर्नामेंट का मेजबान है. फिलहाल इसकी शुरुआत में पांच महीने बाकी हैं लेकिन इस आईसीसी टूर्नामेंट को लेकर तमाम टीम और बोर्ड कमर कस चुके हैं. 

icc world cup schedule

ICC ODI World Cup Schedule: भारत की मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) खेला जाना है. फिलहाल देश के अलग-अलग शहरों में इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) के मुकाबले खेले जा रहे हैं. इस बीच एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि आखिर कब तक वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी किया जाएगा.

अक्टूबर में होगी वर्ल्ड कप की शुरुआत

आगामी अक्टूबर महीने में 50 ओवरों के वर्ल्ड कप की शुरुआत संभावित है. फिलहाल इसमें पांच महीने बाकी हैं लेकिन इस आईसीसी टूर्नामेंट को लेकर तमाम टीम और बोर्ड कमर कस चुके हैं. अभी तक इसका पूरा शेड्यूल रिलीज नहीं किया गया है. दिलचस्प है कि खिताब के दो प्रमुख दावेदारों यानी भारत और ऑस्ट्रेलिया का फोकस इससे पहले टेस्ट क्रिकेट पर है. दोनों टीमें 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में आमने-सामने होंगी.

कब रिलीज होगा वर्ल्ड कप का शेड्यूल?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और टूर्नामेंट की शासी निकाय यानी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) दोनों ने कहा है कि 13वें संस्करण की तारीखों और स्थानों की घोषणा 'नियत समय' में की जाएगी. इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल के 16वें सीजन के खत्म होने के बाद या 28 मई को होने वाले फाइनल से पहले इसका पूरा शेड्यूल जारी किया जा सकता है.

बीसीसीआई अधिकारी ने किया कन्फर्म

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'आईसीसी के साथ चर्चा चल रही है और हम जल्द ही तारीखों और स्थानों की घोषणा करेंगे.' भारतीय मीडिया सूत्रों के अनुसार, ऐसा तब तक नहीं होगा जब तक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 28 मई को समाप्त नहीं हो जाता है.

5 अक्टूबर से संभावित शुरुआत

अभी जो जानकारी मिली है, उसकी मानें तो ये आईसीसी टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से शुरू होगा और 19 नवंबर तक चलेगा. उद्घाटन मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच संभव है. फाइनल मैच भी इसी मैदान पर 19 नवंबर को खेला जा सकता है. भारत, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका ने अब तक टूर्नामेंट में जगह बना ली है.

जरूर पढ़ें

टीम इंडिया को 12 साल बाद वर्ल्ड कप जिताएंगे ये 3 खिलाड़ी! रोहित का सपना होगा पूरा
5 फ्लॉप भारतीय क्रिकेटर्स की हॉट पत्नियां, तस्वीरें देख दिल हार बैठेंगे फैंस

Trending news