IPL को टी20 का बेजोड़ लीग बताते हुए ICC ने दखल देने से किया इनकार

डेव रिचर्डसन ने  कहा कि क्रिकेट खेलने वाले देशों को आईपीएल का अनुसरण करके पूरी दुनिया में टी-20 को और अधिक लोकप्रिय बनाना चाहिए.

IPL को टी20 का बेजोड़ लीग बताते हुए ICC ने दखल देने से किया इनकार
रिचर्डसन ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि इस समय कुछ शानदार टी-20 लीगों का आयोजन हो रहा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इंडियन प्रीमियर लीग में किसी भी तरह के दखल देने से साफ इनकार कर दिया है. ICC ने सोमवार को जानकारी देते हुए कहा कि वह इंडिया के इस लीग में किसी तरह का दखल नहीं देना चाहती है. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने कहा कि आईपीएल एक शानदार और बेजोड़ लीग है जो क्रिकेट को नई दिशा दे रही है. डेव ने कहा कि क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था यह चाहती है कि पूरी दुनिया में खेल की गरिमा बनी रहे.

रोचक: जब भी भारत इस मैदान पर खेला है, किसी न किसी भारतीय बल्लेबाज ने लगाया है शतक

रिचर्डसन ने कहा कि आईपीएल ने पूरी दुनिया में क्रिकेट के लिए एक नया बेंचमार्क स्थापित किया है. उन्होंने कहा कि क्रिकेट खेलने वाले देशों को आईपीएल का अनुसरण करके पूरी दुनिया में टी-20 को और अधिक लोकप्रीय बनाना चाहिए. डेव ने कहा कि हम चाहते हैं कि दूसरे देशों में आयोजित होने वाले टी-20 लीग भी बेहतर तरीके से हों. डेव ने एक बयान में कहा कि हम लोग भाग्यशाली हैं कि कुछ देश क्रिकेट को नई ऊंचाइयों में ले जा रहे हैं और यह बहुत खुशी की बात है कि इस समय कुछ शानदार टी-20 लीगों का आयोजन हो रहा है.

विराट कोहली की साथियों को सलाह, 'विश्वकप में जाने वाले खिलाड़ी IPL से यह न सीखें'

रिचर्डसन ने भारतीय मीडिया का हवाला देते हुए कहा कि इस समय इस तरह की खबरें आ रही हैं कि आईसीसी आईपीएल में हस्तक्षेप करके उसे संचालित करना चाहती है, लेकिन यह पूरी तरह से गलत खबरें हैं और आईसीसी की इस तरह की कोई मंशा नहीं है. आपको बता दें कि एक समाचार पत्र की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि आईपीएल के नीतिगत मामलों में आईसीसी भी अपनी बात रखना चाहती है, जिसे लीग पर नियंत्रण बनाने का प्रयास माना गया. रिचर्डसन ने इंडियन प्रीमियर लीग के सफल आयोजन के लिए प्रशंसा करते हुए कहा कि आईपीएल ने दुनिया में क्रिकेट के लिए नए आयाम स्थापित किए हैं.