ICC T20 Ranking: Mohammad Rizwan ने Rohit Sharma को छोड़ा पीछे, Virat Kohli 5वें स्थान पर
Advertisement
trendingNow1891726

ICC T20 Ranking: Mohammad Rizwan ने Rohit Sharma को छोड़ा पीछे, Virat Kohli 5वें स्थान पर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ दिया है. 

(FILE PHOTO)

दुबई: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (KL Rahul) टी20 बल्लेबाजों की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की रैंकिंग में पांचवें और सातवें स्थान पर बरकरार हैं. वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान  (Mohammad Rizwan) ने पछाड़ा है.

  1. आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग 
  2. विराट कोहली 5वें स्थान पर
  3. रिजवान ने रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे 

रोहित शर्मा को झटका

पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने शीर्ष 10 में जगह बनाई है. विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने जिंबाब्वे के खिलाफ पहले और तीन टी20 मुकाबले में क्रमश 82 और 91 रन की पारियां खेली जिसकी बदौलत वह पांच स्थान के फायदे के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन और भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीसरे स्थान पर हैं. इंग्लैंड के डेविड मलान 892 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि आरोन फिंच 830 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

गेंदबाजों और आलराउंडरों की सूची में भारत का कोई खिलाड़ी शीर्ष 10 में शामिल नहीं है.

खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग

टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में कोहली (Virat Kohli) पांचवें जबकि रोहित (Rohit Sharma) संयुक्त सातवें स्थान पर हैं.

टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में केन विलियमसन शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि पैट कमिंस (908) गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं. कमिंस ने भारत के रविचंद्रन अश्विन (850) पर 48 अंक की बढ़त बना रखी है.

टेस्ट आलराउंडरों की सूची में रविंद्र जडेजा तीसरे जबकि अश्विन चौथे स्थान पर हैं. जेसन होल्डर शीर्ष पर चल रहे हैं. इससे पहले कोहली ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान बाबर आजम को गंवा दिया था.

 

Trending news