T20 World Cup में टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी बन गया है ये खिलाड़ी, अहम मौके पर खुल गई पोल
Advertisement
trendingNow11410135

T20 World Cup में टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी बन गया है ये खिलाड़ी, अहम मौके पर खुल गई पोल

Team India: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी उसके लिए सबसे बड़ी कमजोरी बन गया है. अहम मौके पर इस खिलाड़ी की पोल खुलकर रह गई है. शिकायत है कि ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में बल्ले से टीम को योगदान नहीं दे पा रहा है. 

Team India

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी उसके लिए सबसे बड़ी कमजोरी बन गया है. अहम मौके पर इस खिलाड़ी की पोल खुलकर रह गई है. ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल को लेकर सबसे बड़ी शिकायत यह है कि वह टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में बल्ले से टीम को योगदान नहीं दे पा रहे हैं. केएल राहुल पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के महामुकाबले में 4 रन बनाकर नसीम शाह की गेंद पर बोल्ड हो गए थे. 

टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी बन गया है ये खिलाड़ी

नीदरलैंड्स के खिलाफ 27 अक्टूबर को सिडनी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मैच से पहले भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल नेट्स पर जमकर बल्लेबाजी प्रैक्टिस कर रहे हैं और तेज गेंदबाजों के खिलाफ अपने फुटवर्क की कमी को दूर करने पर जोर दे रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को थकान से उबरने के लिए आराम दिया गया है.

दीपक हुड्डा को आजमाने का विकल्प

भारतीय टीम को नीदरलैंड्स के खिलाफ यह मैच गुरुवार 27 अक्टूबर को खेलना है. ऐसे में टीम चाहे तो हार्दिक पांड्या को टूर्नामेंट के अहम मैचों से पहले इस मुकाबले में आराम दे सकती है. हार्दिक पांड्या की जगह दीपक हुड्डा को आजमाने का विकल्प है, जो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के अलावा पावर प्ले में ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं.

लंबे समय तक बल्लेबाजी भी की थी

इस नेट सत्र में रविचंद्रन अश्विन को छोड़ कर पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाले सभी गेंदबाजों को आराम दिया गया है. हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ लगभग 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चार ओवर की गेंदबाजी करते के बाद लंबे समय तक बल्लेबाजी भी की थी. ऑस्ट्रेलिया में मैदान काफी बड़े हैं, ऐसे में बल्लेबाजों को दौड़कर काफी रन बनाने होते हैं. 

मांसपेशियों के खिंचाव से भी जूझते दिखे

भारतीय पारी के दौरान हार्दिक पांड्या मांसपेशियों के खिंचाव से भी जूझते दिखे. नेट सत्र के दौरान जब हार्दिक पांड्या से पूछा गया कि क्या उनकी मांसपेशियों में गंभीर खिंचाव है, तो उन्होंने कहा, ‘नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता. ऐसा इसलिए हो सकता है कि मैंने इससे पहले टी20 में कभी दौड़कर इतने रन नहीं लिए हैं.’

अहम मौके पर खुल गई पोल

भारत ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को भले ही हरा दिया हो लेकिन सिडनी क्रिकेट मैदान पर नेट सत्र के दो घंटे में विराट कोहली, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा ने जमकर पसीना बहाया. पाकिस्तान के खिलाफ पिछले चार में से वह तीन मैचों में रन बनाने में विफल रहे. ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के दौरान शानदार लय में रहने वाले राहुल इस मैच में दबाव में दिखे.

ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों पर अभ्यास

इस अभ्यास के दौरान राहुल को ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों पर अभ्यास कराया गया. राहुल के बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और हर्षल पटेल को लगातार ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करने के लिए कहा गया. वह इस दौरान बहुत सहज नहीं दिखे और बार-बार उनके बल्ले का अगला हिस्सा शरीर की ओर मुड़ जा रहा था. 

(Source: PTI) 

Trending news