नामुमकिन: सहवाग ही रहेंगे असली 'सुल्तान', हैरी ब्रूक ने लारा को पछाड़ा, लेकिन वीरू के इस रिकॉर्ड के सामने फुस्स
Advertisement
trendingNow12467564

नामुमकिन: सहवाग ही रहेंगे असली 'सुल्तान', हैरी ब्रूक ने लारा को पछाड़ा, लेकिन वीरू के इस रिकॉर्ड के सामने फुस्स

PAK vs ENG: टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कई अटूट रिकॉर्ड्स (Unbreakable Record) बने. जिनमें कुछ रिकॉर्ड्स के आगे ब्रायन लारा या फिर भारतीय दिग्गज वीरेंद्र सहवाग का नाम दर्ज है. लेकिन अब इंग्लैंड के दिग्गज हैरी ब्रूक भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं. उन्होंने उस जगह ट्रिपल सेंचुरी ठोकी जहां सहवाग को 'मुल्तान का सुल्तान' टैग मिला था. 

 

Harry Brook and Virender Sehwag

Pakistan vs England 1st Test: टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कई अटूट रिकॉर्ड्स (Unbreakable Record) बने. जिनमें कुछ रिकॉर्ड्स के आगे ब्रायन लारा या फिर भारतीय दिग्गज वीरेंद्र सहवाग का नाम दर्ज है. लेकिन अब इंग्लैंड के दिग्गज हैरी ब्रूक भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं. उन्होंने उस जगह ट्रिपल सेंचुरी ठोकी जहां सहवाग को 'मुल्तान का सुल्तान' टैग मिला था. भले ही रनों के मामले में हैरी ब्रूक ने सहवाग को पछाड़ा, लेकिन अभी भी उनका ऐसा रिकॉर्ड कायम जिसे तोड़ने के लिए ब्रूक को काफी पापड़ बेलने पड़ेंगे.

हैरी ब्रूक ने ठोकी ट्रिपल सेंचुरी

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला मुल्तान में खेला जा रहा है. वह साल 2004 था जब दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने इसी मैदान पर इतिहास लिखा था. वीरू ने यहां 309 रन की पारी खेली थी, लेकिन हैरी ब्रूक ने उनके सर्वाधिक रनों के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. ब्रूक ने 322 गेंद में 317 रन की पारी खेली. उन्होंने सबसे तेज ट्रिपल सेंचुरी की रिकॉर्ड लिस्ट में भी अपना नाम दर्ज करवा लिया है. 

सहवाग के सामने फिर भी फेल ब्रूक

हैरी ब्रूक ने भले ही मुल्तान में सहवाग की ट्रिपल सेंचुरी का रिकॉर्ड ध्वस्त किया हो. लेकिन सबसे तेज ट्रिपल सेंचुरी के मामले में ब्रूक फुस्स हो गए. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज ट्रिपल सेंचुरी का रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम है. उन्होंने साल 2008 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ चेन्नई में महज 278 गेंद में ट्रिपल सेंचुरी ठोक दी थी. हालांकि, इस मामले में ब्रूक ने ब्रायन लारा को पछाड़ा है. लारा ने दो बार 300 के आंकड़े को पार किया और दोनों ही बार 400 से ज्यादा गेंदे ली. 

ये भी पढ़ें.. सचिन के नाम 100 नहीं.. दर्ज होते 128 शतक! कई मैचों में हो गया 'खेला', कोई नहीं तोड़ना चाहेगा ये रिकॉर्ड

मुल्तान में इंग्लैंड का दबदबा

मुल्तान में इंग्लैंड के 2 बल्लेबाजों ने पाकिस्तान की हालत पतली कर दी है. ब्रूक ही नहीं बल्कि जो रूट ने भी खूंटा गाड़ पाक गेंदबाजों के छक्के छुड़ा डाले. रूट ने 375 गेंद में 262 रन की बेहतरीन पारी को अंजाम दिया. इन दोनों बल्लेबाजों की बदौलत इंग्लिश टीम ने 823 रन के पहाड़नुमा स्कोर पर पारी को घोषित किया. 

Trending news