Nagpur Test: अपनी ही टीम पर बुरी तरह भड़का AUS का ये दिग्गज, खिलाड़ियों की लगाई जमकर क्लास
Advertisement

Nagpur Test: अपनी ही टीम पर बुरी तरह भड़का AUS का ये दिग्गज, खिलाड़ियों की लगाई जमकर क्लास

Border Gavaskar Trophy, 1st Test: ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में पारी और 132 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर एक दिग्गज क्रिकेटर ने बेहद निराशा जाहिर की. खिलाड़ियों के रवैये पर भी उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई.

team india (bcci)

Allan Border on Nagpur Test, IND vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के हाथों बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह शिकस्त झेलनी पड़ी. मेजबानों ने शनिवार को सीरीज का पहला टेस्ट मैच तीसरे ही दिन पारी और 132 रन से अपने नाम किया. इतनी बुरी तरह हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खेमा बेहद निराश है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया का एक दिग्गज तो अपनी ही टीम पर बुरी तरह भड़क गया और खिलाड़ियों की जमकर क्लास लगाई.

एलन बॉर्डर के नाम पर ही होती है सीरीज

जिन दिग्गज क्रिकेटर एलन बॉर्डर के नाम पर यह सीरीज होती है, वही महान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान अपनी टीम के प्रदर्शन से बेहद निराश हैं. खिलाड़ियों के रवैये पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जाहिर की है. 67 साल के एलन बॉर्डर ने खिलाड़ियों को पूरी शिद्दत के साथ नहीं खेलने के चलते कड़ी फटकार लगाई है. जिस घटना से बॉर्डर का पारा खासतौर से बढ़ा, वह टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का भारतीय स्पिनर से बीट होने के बाद 'थम्स अप' का इशारा करना था.

तब हम 'थम्स अप' दिखा रहे थे

एलन बॉर्डर ने कहा, 'जब वो लोग ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी से बल्लेबाजों को बीट कर रहे थे, तब हम उन्हें थम्स अप कर रहे थे. क्या तमाशा चल रहा है? यह हास्यास्पद है. मूर्ख ना बनो, ऑस्ट्रेलियाई टीम कड़ी टक्कर देती है लेकिन हम तो पूरी तरह सरेंडर कर चुके थे.' ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को सीरीज में वापसी के लिए अब कुछ अलग रणनीति बनाने की जरूरत है.

ऑस्ट्रेलिया को मिली बुरी तरह हार

अपने करियर में 156 टेस्ट और 273 वनडे मुकाबले खेलने वाले बॉर्डर ने स्टीव स्मिथ को लेकर भी गुस्सा जाहिर किया. स्टीव स्मिथ 25 रन के साथ दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए टॉप स्कोरर रहे थे. ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन पहली पारी सिर्फ 177 रन पर ही सिमट गई. फिर भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा (120) के शतक और रवींद्र जडेजा (70) व अक्षर पटेल (84) की दमदार पारियों की बदौलत 400 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया टीम की दूसरी पारी महज 91 रन पर सिमटी. जडेजा मैन ऑफ द मैच बने जिन्होंने 70 रन बनाए और दोनों पारियों में कुल 7 विकेट झटके.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news