IND vs AUS: दिल्ली में टीम सुधारेगी अपनी गलती? इस धुरंधर खिलाड़ी का प्लेइंग-11 से बाहर होना तय!
Advertisement

IND vs AUS: दिल्ली में टीम सुधारेगी अपनी गलती? इस धुरंधर खिलाड़ी का प्लेइंग-11 से बाहर होना तय!

IND vs AUS 2nd Test: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेलेगी. इस मुकाबले के लिए प्लेइंग-11 में बदलाव तय माने जा रहे हैं. बता दें कि टीम इंडिया ने नागपुर टेस्ट पारी और 132 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी.

delhi test

India vs Australia 2nd Test, Playing 11: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें दिल्ली पहुंच चुकी हैं. दोनों के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच (IND vs AUS 2nd Test) दिल्ली में खेला जाना है. सीरीज में फिलहाल टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना रखी है. उसने नागपुर में खेले गए सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच को पारी और 132 रनों से जीता. अब दिल्ली टेस्ट को लेकर प्लेइंग-11 में एक बदलाव पक्का होना तय माना जा रहा है.

रोहित शर्मा का ये है मकसद

टीम इंडिया की कप्तानी धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा संभाल रहे हैं. भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है और अब रोहित का मकसद इस बढ़त को दोगुना करना होगा. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड भी अच्छा है. उसने इस मैदान पर 1987 के बाद से टेस्ट फॉर्मेट में हार नहीं मिली है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैदान पर जो पिछला टेस्ट मैच खेला गया था, उसमें भी टीम इंडिया को ही जीत मिली थी. 

पैट कमिंस करेंगे प्लेइंग-11 में बदलाव?

ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी पेसर पैट कमिंस संभाल रहे हैं. वह दिल्ली टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 में बड़ा बदलाव कर सकते हैं. इसमें सबसे ज्यादा नजरें ट्रैविस हेड पर रहेंगी. हेड को पिछले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बनाया गया था. उनकी जगह मैट रेनशॉ को टीम का हिस्सा बनाया गया. हालांकि रेनशॉ कुछ खास नहीं कर पाए. वह पहली पारी में खाता भी नहीं खोल पाए जबकि दूसरी पारी में केवल 2 रन बना सके.

2013 की हार भूला नहीं होगा ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के मैदान पर आखिरी टेस्ट मैच साल 2013 में खेला गया था. तब भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. 22 मार्च 2013 से शुरू हुए उस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की कमान शेन वॉटसन के पास थी जबकि दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे थे. ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 262 रन पर रोकने के बाद टीम इंडिया ने 272 रन बनाए. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 164 रन बनाए और मेजबानों के सामने155 रन का आसान सा लक्ष्य रखा. टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. रवींद्र जडेजा प्लेयर ऑफ द मैच बने जिन्होंने मुकाबले में कुल 7 विकेट लिए और 43 रन भी बनाए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news