IND vs AUS: Sydney Test में MS Dhoni के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं Ajinkya Rahane

टीम इंडिया (Team India) अब सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) में होने वाले तीसरे टेस्ट की तैयारी कर रही है. अगर इस मैच में भारत जीत जाता है तो अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) 'कैप्टन कूल' एमएस धोनी (MS Dhoni) के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

IND vs AUS: Sydney Test में MS Dhoni के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं Ajinkya Rahane
अजिंक्य रहाणे और एमएस धोनी (फोटो-BCCI)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) का तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाना है. इस मैच को लेकर मंगलवार को टीम इंडिया ने जमकर प्रैक्टिस की, लेकिन सबसे ज्यादा तैयारी शायद भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) कर रहे होंगे.

धोनी के रिकॉर्ड पर नजर

दरअसल तीसरे टेस्ट के दौरान ऐसे कई रिकॉर्ड्स हैं जो अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के निशाने पर होंगे. अगर रहाणे सिडनी टेस्ट जीत जाते हैं तब वो एमएस धोनी (MS Dhoni) के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. माही ने 2008 में टेस्ट कप्तानी संभालने के बाद पहले 4 टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी.

कप्तानी में 100% जीत का रिकॉर्ड

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अपने कप्तानी में पहले 3 टेस्ट जीत चुके हैं. रहाणे ने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, 2018 में अफगानिस्तान के विरुद्ध और पिछले साल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में कंगारुओं के खिलाफ टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी.

 

निशाने पर कई रिकॉर्ड्स

रहाणे ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 1,000 टेस्ट रन पूरे करने के काफी करीब हैं. इसके लिए उन्हें महज 203 रन और बनाने हैं, फिलाहल वो कंगारुओं के मुल्क में 797 टेस्ट रन बना चुके हैं. इसे अलावा रहाणे ने विदेशों में 2,891 टेस्ट रन पूरे कर लिए हैं, इसका मतलब ये हुआ कि वो 3000 के आंकड़े से महज 109 रन दूर हैं. विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले भारतीय हैं सचिन तेंदुलकर, उन्होंने भारत के बाहर 8,705 टेस्ट रन बनाए हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.