Ind vs Aus: टेस्ट सीरीज के बीच आई बड़ी खबर, AUS टीम के इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान
Advertisement

Ind vs Aus: टेस्ट सीरीज के बीच आई बड़ी खबर, AUS टीम के इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

Ind vs Aus: इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है. तीसरे मुकाबले में भारत की हार के बाद अब दोनों टीमों की नजर सीरीज के चौथे और आखिरी मुकाबले पर होंगी. सीरीज का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 9 मार्च से खेला जाएगा. 

Ind vs Aus: टेस्ट सीरीज के बीच आई बड़ी खबर, AUS टीम के इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

Trent Copeland Retirement: ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. टेस्ट सीरीज के बीच ही एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. दोनों टीमों के बीच चल रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत ने पहले दो मुकाबले जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली थी. तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया में वापसी करते हुए भारत को 9 विकेट से हरा दिया जिसके बाद अब भी भारत बढ़त में है लेकिन अब भारत की बढ़त 2-1 हो गई है. 

इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ट्रेंट कोपलैंड ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. हालांकि, उनकी इंटरनेशनल क्रिकेट की कहानी बड़ी दिलचस्प है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए मात्र 3 टेस्ट मैच खेले हैं. उनका इंटरनेशनल करियर सिर्फ 17 दिनों का ही रहा है. उन्होंने खेले गए 3 मुकाबलों में 6 विकेट लिए हैं. ये 3 टेस्ट मैच उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ही श्रीलंका के खिलाफ 2011 में खेले थे. 

ट्वीट कर दी जानकारी 

ट्रेंट कोपलैंड ने ट्वीट कर अपने संन्यास का ऐलान किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा - मैं इस क्रिकेट सीजन के शुरू होने के पहले से ही संन्यास के बारे में सोच रहा था. मेरी उम्र अब 37 साल होने वाली है. मुझे लगता है कि ये बिलकुल सही वक्त संन्यास लेने का और युवाओं को मौका देने का. मैंने जो कुछ भी क्रिकेट में हासिल किया है उस पर मुझे हमेशा गर्व रहेगा. मेरे क्रिकेट करियर में मुझे परिवार का जबरदस्त सपोर्ट मिला है.

क्रिकेट करियर में आंकड़े

36 साल के ट्रेंट ने घरेलू क्रिकेट में 14 साल लंबा करियर रहा. इस दौरान उन्होंने 112 फर्स्ट क्लास मैच खेले जिसमें उन्होंने अपने नाम 410 फर्स्ट क्लास विकेट किए. बात करें, लिस्ट-ए क्रिकेट की तो उन्होंने 29 लिस्ट ए मुकाबले खेले जिसमें उन्होंने 41 विकेट चटकाए. ट्रेंट का इंटरनेशनल करियर मात्र 3 टेस्ट मैच और 17 दिन का रहा जिसमें उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट अपने नाम किए थे. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news