IND vs AUS सीरीज से 4 महीने पहले ही बन रहा माहौल, दिग्गज पेसर ने तो इस बड़े इवेंट से कर दी तुलना
Advertisement
trendingNow12393348

IND vs AUS सीरीज से 4 महीने पहले ही बन रहा माहौल, दिग्गज पेसर ने तो इस बड़े इवेंट से कर दी तुलना

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का मानना ​​है कि भारत के खिलाफ आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी तीन दशकों में पहली बार पांच टेस्ट मैचों की होगी, जो उनकी टीम के लिए प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के 'बराबर' होगी. 

IND vs AUS सीरीज से 4 महीने पहले ही बन रहा माहौल, दिग्गज पेसर ने तो इस बड़े इवेंट से कर दी तुलना

Border Gavaskar Trophy 2024-25 : भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें इस साल के अंत में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीतने के लिए आमने-सामने रहेंगी. इस सीरीज से चार महीने पहले ही माहौल बनने लगा है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है. खिलाड़ियों से लेकर दिग्गज क्रिकेटर्स तक इसको लेकर अपनी बात रख रहे हैं. इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने एक बयान दिया है. उनका मानना ​​है कि भारत के खिलाफ आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी तीन दशकों में पहली बार पांच टेस्ट मैचों की होगी. उन्होंने कहा कि यह उनकी टीम के लिए प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के 'बराबर' होगी. नवंबर में शुरू होने वाली भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को 1991-92 सीजन के बाद पहली बार इस साल एक मैच के लिए बढ़ाया गया है.

'एशेज सीरीज के बराबर'

स्टार्क ने वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स से कहा, 'अब पांच मैच होने के कारण यह शायद एशेज सीरीज के बराबर है.' बता दें कि 2014-15 से, ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर अपना कब्जा करने में विफल रहा है, जिसमें भारत ने 2018-19 और 2020-21 में ऐतिहासिक जीत सहित लगातार चार सीरीज जीती हैं. इस पर उन्होंने कहा, 'हम हमेशा अपने घर में हर मैच जीतना चाहते हैं और हम जानते हैं कि भारत एक बहुत मजबूत टीम है.' वर्तमान में भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में टॉप पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है. 

'हमारे पास होगी ट्रॉफी'

स्टार्क ने आगे कहा, 'जैसा कि हम इस समय स्थिति में हैं. हम टेस्ट रैंकिंग में टॉप दो टीमें हैं... इसलिए फैंस और निश्चित रूप से खिलाड़ियों के लिए एक बहुत ही रोमांचक सीरीज होने वाली है. उम्मीद है कि जब हम 8 जनवरी को वहां बैठेंगे तो हमारे पास वह ट्रॉफी होगी.' 34 साल का यह पेसर 100 टेस्ट मैचों की उपलब्धि हासिल करने से केवल 11 मैच दूर है और उनका फिलहाल रेड बॉल क्रिकेट छोड़ने का कोई इरादा नहीं है. 

'100 टेस्ट खेलना बहुत खास'

बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने कहा कि वह अपने टेस्ट करियर को यथासंभव लंबे समय तक बढ़ाने के लिए अपनी सफेद गेंद की प्रतिबद्धताओं को कम कर रहे हैं. "...जब भी मुझे बैगी ग्रीन कैप पहनने का मौका मिलता है तो यह बहुत खास लगता है.' उन्होंने कहा, 'अगर मैं भाग्यशाली रहा और 100 (टेस्ट) का आंकड़ा पार कर पाया तो जाहिर है कि यह काफी खास होगा. मेरे लिए टेस्ट हमेशा प्राथमिकता रहेगी. हमारे पास लगातार सात टेस्ट मैच हैं, जिनमें से पांच भारत के खिलाफ और दो श्रीलंका के खिलाफ हैं.' 

ऑस्ट्रेलिया के पास खतरनाक 'तिकड़ी'

टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस और जोश हेजलवुड के साथ स्टार्क तीनों प्रारूपों में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे. उन्होंने कहा, 'पैट इस यूके दौरे के लिए आराम कर रहे हैं... हमें तीनों फॉर्मेट खेलना पसंद है, लेकिन 12 महीनों में अलग-अलग समय पर यह अलग दिख सकता है. निश्चित रूप से (हमारे गेंदबाजी करियर की) कोई डेट नहीं है. यह एक जारी रहने वाला करियर होगा. हम देखेंगे कि (हमारे) शरीर की स्थिति कैसी है और आगे बढ़ने की इच्छा है, लेकिन इस समय भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों के लिए पूरी ताकत लगा दी गई है.'

Trending news