Ind Vs Aus: दूसरे टेस्ट से पहले इस दिग्गज ने बयान से मचाई सनसनी, टीम को दे दिया जीत का गुरुमंत्र
Advertisement
trendingNow11574662

Ind Vs Aus: दूसरे टेस्ट से पहले इस दिग्गज ने बयान से मचाई सनसनी, टीम को दे दिया जीत का गुरुमंत्र

Border-Gavaskar Trophy: एलन बॉर्डर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को तीन तेज गेंदबाज और सिर्फ एक स्पिनर के साथ उतरना चाहिए. बॉर्डर ने कहा, "हम उन पिचों को देखते हैं जो टर्न वाली हैं और कहते हैं कि हमें कुछ स्पिनरों के साथ खेलना चाहिए. मैं थोड़ा अलग सोचता हूं. मुझे लगता है कि हमें अपनी ताकत के साथ जाना चाहिए, अपने तेज गेंदबाजों को मौका देना चाहिए.

Ind Vs Aus: दूसरे टेस्ट से पहले इस दिग्गज ने बयान से मचाई सनसनी, टीम को दे दिया जीत का गुरुमंत्र

Team India: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया 17 फरवरी से दिल्ली में दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी. बॉर्डर गावस्कर सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है. टीम इंडिया की कोशिश रहेगी कि दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर बढ़त हासिल कर ले. इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर ने दूसरे टेस्ट के लिए बड़ा सुझाव दिया है. 

उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को तीन तेज गेंदबाज और सिर्फ एक स्पिनर के साथ उतरना चाहिए. बॉर्डर ने कहा, "हम उन पिचों को देखते हैं जो टर्न वाली हैं और कहते हैं कि हमें कुछ स्पिनरों के साथ खेलना चाहिए. मैं थोड़ा अलग सोचता हूं. मुझे लगता है कि हमें अपनी ताकत के साथ जाना चाहिए, अपने तेज गेंदबाजों को मौका देना चाहिए. हमें अपनी बल्लेबाज के लिए योजना बनानी चाहिए. इसलिए चयन में कुछ अहम बदलाव करके तीन तेज गेंदबाज और सिर्फ एक स्पिनर के साथ खेलना चाहिए."

ये बोले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज

उन्होंने कहा, उस फॉर्मूले ने आम तौर पर हमारे लिए काम किया है. जब हमने अतीत में भारत में ग्लेन मैकग्राथ, माइकल क्रेसप्रोविज, जेसन गिलेस्पी को मौका दिया है. उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है. हमारे लिए और 20 विकेट हासिल करने के लिए तेज गेंदबाज वास्तव में अच्छा काम कर रहे हैं.

जैसा कि लाइनअप में किस स्पिनर को होना चाहिए, बॉर्डर ने ऑस्ट्रेलिया को एक कठिन फैसला लेने को कहा है. उन्हें टॉड मर्फी की जगह नाथन लियोन को तरजीह देने के लिए कहा है. उन्होंने कहा, आपको लियोन के साथ दूसरे टेस्ट में जाना चाहिए. उन्होंने कई सालों से अच्छी गेंदबाजी की है. उनके पास ऐसी पिचों पर काफी अनुभव भी है."

मर्फी को लेकर कही ये बात

युवा टॉड मर्फी को बाहर करना एक कठिन फैसला होने जा रहा है, मुझे पता है कि विकेट टर्न लेने वाला है, लेकिन मुझे लगता है कि हमारे सफल होने का फॉर्मूला तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर है. ऑस्ट्रेलियाई महान ने पहले टेस्ट के लिए ट्रेविस हेड को बाहर करने के फैसले के लिए चयनकर्ताओं को भी फटकार लगाते हुए कहा कि यह बल्लेबाज नागपुर टेस्ट में खेलने का हकदार था.

टेस्ट में हाल के दिनों में हेड ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए जबरदस्त फॉर्म में रहे हैं. भारत दौरे से पहले, हेड ने वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में पांच टेस्ट खेले, जिसमें 175 के उच्चतम स्कोर के साथ 603 रन बनाए.

(इनपुट-आईएएनएस)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news