IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया का स्टार गेंदबाज अहमदाबाद में कर देगा बड़ा कमाल, तोड़ेगा वर्षों पुराना धांसू रिकॉर्ड!
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया का स्टार गेंदबाज अहमदाबाद में कर देगा बड़ा कमाल, तोड़ेगा वर्षों पुराना धांसू रिकॉर्ड!

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में अभी तक ऑस्ट्रेलिया ने ही अपना दबदबा बना रखा है. दूसरे दिन भी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने जमकर बल्लेबाजी की और स्कोर को 400 के पार पहुंचा दिया.

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया का स्टार गेंदबाज अहमदाबाद में कर देगा बड़ा कमाल, तोड़ेगा वर्षों पुराना धांसू रिकॉर्ड!

Nathan Lyon: अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी में लगी हुई है दूसरे दिन के खेल में ऑस्ट्रेलिया ने 400 रनों से ज्यादा का स्कोर बना लिया है. आज के दिन ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन और बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने शानदार बल्लेबाजी की. ग्रीन ने दूसरे सेशन में ही अपना शतक पूरा कर लिया. हालांकि, वह शतक बनाकर आउट हो गए लेकिन उस्मान ख्वाजा अभी भी 170 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर मौजूद हैं. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया का एक गेंदबाज अपने नाम क्रिकेट इतिहास का बड़ा रिकॉर्ड कर लेगा. इससे बस एक कदम दूर है. 

ये खिलाड़ी रचेगा इतिहास! 

ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन स्पिनर नाथन लियोन जैसे ही इस मैच में भारत को पहली पारी गेंदबाजी के लिए आएंगे उनकी नजरें अपने नाम एक बड़ा कीर्तिमान करने पर होंगी. वह इतिहास रचने से बस 2 विकेट दूर हैं. लियोन सालों पुराना रिकॉर्ड तोड़कर अपना नाम दर्ज करा लेंगे. भारत में किसी विदेशी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में लियोन दूसरे नंबर पर हैं. इस लिस्ट में सबसे पहले इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर डेरेक अंडरवुड हैं जिनके नाम 54 विकेट हैं. लियोन के नाम अभी तक 53 विकेट हैं. ऐसे में यह साफ है कि वह इस मैच में ये मुकाम हासिल करने के बेहद करीब हैं. 

भारत में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले विदेशी गेंदबाज 

डेरेक अंडरवुड - इंग्लैंड - 54 विकेट 
नाथन लियोन - ऑस्ट्रेलिया - 53 विकेट 
रिची बेनॉड - ऑस्ट्रेलिया - 52 विकेट
कॉर्टनी वाल्श - वेस्ट इंडीज - 43 विकेट  
मुथैया मुरलीधरन - श्रीलंका - 40 विकेट

इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज हैं लियोन 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में नाथन लियोन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं. अश्विन और जडेजा के बाद लियोन के नाम इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट हैं. लियोन ने अभी तक तीन टेस्ट मैचों में 19 विकेट अपने नाम किए हैं. इंदौर टेस्ट में लियोन ने दो पारियों में 11 विकेट लिए थे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news