IND vs AUS: केएल राहुल से छिन गई उप-कप्तानी? BCCI ने बाकी 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम का किया ऐलान
Advertisement
trendingNow11578136

IND vs AUS: केएल राहुल से छिन गई उप-कप्तानी? BCCI ने बाकी 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम का किया ऐलान

Indian Test Squad: बीसीसीआई ने दिल्ली टेस्ट में भारतीय टीम को मिली 6 विकेट से जीत के कुछ ही घंटों बाद सीरीज के बाकी दो मुकाबलों के लिए Squad का ऐलान कर दिया. कप्तानी रोहित शर्मा को ही दी गई है लेकिन उप-कप्तानी को लेकर सवाल खड़े हैं.

kl rahul

Indian team for AUS tests, KL Rahul Vice Captain: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के बाकी 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)  ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में भारत को मिली 6 विकेट से जीत के कुछ ही घंटों बाद टीम का ऐलान कर दिया. कप्तानी रोहित शर्मा को ही दी गई है लेकिन उप-कप्तानी को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं.

टेस्ट टीम में नहीं हुआ कोई बदलाव

भारतीय चयनकर्ताओं ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम दो टेस्ट के लिए रेड-बॉल टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. हालांकि, टीम की घोषणा करने वाले बयान में उप-कप्तान का नाम नहीं है. ओपनर केएल राहुल को नागपुर और दिल्ली में खेले गए सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों में रोहित शर्मा का डिप्टी बनाया गया था लेकिन वह खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं.

उनादकट की वापसी

सौराष्ट्र के पेसर जयदेव उनादकट की टीम में वापसी हुई है. उन्हें बंगाल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल के लिए दूसरे टेस्ट मैच से पहले रिलीज कर दिया गया था. वह अब टीम में वापस आ गए हैं. उन्हें वनडे टीम में भी जगह मिली है. जयदेव ने 2010 में टेस्ट डेब्यू किया था लेकिन फिर उन्हें करीब 12 साल बाद टेस्ट टीम में जगह मिली और वह दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में मुकाबला खेले. इंदौर में एक मार्च से सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 9 मार्च से सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच शुरू होगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news