World Cup 2023: AUS के ये खिलाड़ी भारत का कर सकते हैं बेड़ा गर्क, आसान नहीं रोहित सेना के लिए जीत!
Advertisement

World Cup 2023: AUS के ये खिलाड़ी भारत का कर सकते हैं बेड़ा गर्क, आसान नहीं रोहित सेना के लिए जीत!

India Vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम आज यानि 8 अक्टूबर को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत करने वाली हैं. दोनों टीमें जीत से इस टूर्नामेंट का आगाज करने उतरेंगी. वहीं, भारत के लिए अपने घर में खेलने का एडवांटेज जरूर है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ी टीम की उम्मीदों पर पानी फेर सकते हैं.

World Cup 2023: AUS के ये खिलाड़ी भारत का कर सकते हैं बेड़ा गर्क, आसान नहीं रोहित सेना के लिए जीत!

Ind vs Aus, World Cup 2023: वर्ल्ड क्रिकेट की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के बीच आज(8 अक्टूबर) वर्ल्ड कप 2023 में कांटे की टक्कर होने वाली है. इस मुकाबले में आमने सामने होंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया. यह मैच दोपहर दो बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू होगा. भले ही भारत अपने घर में इस टूर्नामेंट को खेल रहा हो लेकिन कंगारू टीम में कुछ ऐसा धाकड़ खिलाड़ी हैं जो इस शुरूआती मैच में ही भारत की उम्मीदों पर पानी फेर सकते हैं.

वर्ल्ड कप में भारत-ऑस्ट्रेलिया हेड टू हेड

वर्ल्ड कप में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आंकड़े के हिसाब से देखा जाए तो अब तक कंगारू टीम का पलड़ा भारी रहा है. दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 12 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत सिर्फ चार ही अपने नाम कर पाने में कामयाब रहा है. वहीं चेन्नई के मैदान पर अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया के आंकड़े देखे जाएं तो अबतक तीन वनडे मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया दो और भारत एक मुकाबला जीत पाया है. यानि इसमें भी कंगारू टीम का ही पलड़ा भारी है. पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर बाजी मारी थी. ऐसे में आज होने वाले मुकाबले मै भारत को सावधान रहने की जरूरत है. खासकर इन खिलाडियों से आइए बताते हैं.

ओपनर्स का शिकार करने में माहिर ये घातक गेंदबाज 

ऑस्ट्रेलिया के घातक तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क से भारत का हर एक खिलाड़ी वाकिफ है. स्टार्क से भारतीय बल्लेबाजों(खासकर ओपनर्स) को सावधान रहना होगा. स्टार्क टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाजों को अच्छा-खासा परेशानी डालते हैं. भारत के खिलाफ स्टार्क ने अब तक 17 वनडे मैच खेले हैं जिसमें वह 26 बार विकेट लेने में कामयाब रहे हैं. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को उन्होंने 3 बार अपना शिकार बनाया है जबकि शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव जैसे घातक बल्लेबाजों को वह 2-2 बार चकमा देने में कामयाब रह चुके हैं.

कमिंस बन सकते हैं गेम चेंजर 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस के भी भारत के खिलाफ अच्छे आंकड़े हैं. वह गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी कमल दिखाने में सक्षम हैं. पैट कमिंस भारत के खिलाफ अबतक 19 वनडे मैच खेल चुके हैं. इतने मैचों में उन्होंने स्टार्क के बराबर ही यानि 26 विकेट झटके हैं. बता दें कि कमिंस 6 या 7 नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए पूरी तरह फिट बैठते हैं और कुछ ही गेंदों मैच पलटने की ताकत रखते हैं.

आग उगलता है ये बल्लेबाज  

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का एक बल्लेबाज हर फॉर्मेट में आग उगलता नजर आता है. खासकर वनडे फॉर्मेट में. नाम है स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के उप-कप्तान स्टीव स्मिथ वनडे मुक़ाबलों में भारतीय गेंदबाजों पर कई बार हावी रहे हैं. आंकड़ों में देखा जाए तो अबतक 27 वनडे मैचों में  उन्होंने 1260 रन बनाए हैं. उनका औसत(54.78) भी बेहतरीन रहा है. ऐसे में इस बल्लेबाज से भी भारत को सतर्क रहना होगा.

Trending news