IND vs AUS: सीरीज के बीच में ही बदलेगा टीम का कप्तान! इस दिग्गज को सौंपी जा सकती है कमान
Advertisement

IND vs AUS: सीरीज के बीच में ही बदलेगा टीम का कप्तान! इस दिग्गज को सौंपी जा सकती है कमान

IND vs AUS Tests: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला जाना है. इस मुकाबले से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है कि टीम का कप्तान ही बदला जा सकता है. टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की बढ़त बना चुकी है.

ind vs aus captain

IND vs AUS 3rd Test, Pat Cummins Captaincy: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस सीरीज में टीम इंडिया ने शुरुआती 2 टेस्ट मैच जीत लिए हैं. अब तीसरा मैच एक मार्च से इंदौर में खेला जाएगा. इस मैच से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है कि मेहमान टीम का कप्तान ही बदला जा सकता है.

सीरीज के बीच ही बदलेगा कप्तान

इंदौर टेस्ट मैच से पहले बड़ी जानकारी सामने आई है. जानकारी मिली है कि सीरीज के आखिरी दो मैचों में एक नया खिलाड़ी कप्तानी करता हुआ नजर आ सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस सीरीज के आखिरी दो मैचों से बाहर हो सकते हैं. ऐसी स्थिति में टीम के ही एक धाकड़ खिलाड़ी को कप्तानी के लिए स्टैंडबाय पर रखा है.

पैट कमिंस लौट चुके हैं घर

मौजूदा सीरीज के बीच ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) अपने देश लौट गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पैट कमिंस के स्वदेश लौटने के बाद ऐसी संभावना है कि वह अलगे मैच यानी इंदौर टेस्ट से पहले वापस भारत नहीं आ पाएंगे. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम को सीरीज के लिए नए कप्तान का ऐलान करना पड़ सकता है.  

स्मिथ को मिल सकती है कप्तानी

अगर पैट कमिंस तय समय पर भारत नहीं लौट पाते हैं तो स्टीव स्मिथ को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. स्मिथ को मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाकी मैचों में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करने के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया है. यह अभी साफ नहीं है कि कमिंस वनडे सीरीज के लिए वापसी करेंगे या नहीं. अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो स्मिथ वनडे सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाल सकते हैं. बता दें कि भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हराया था. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news