Zee Rozgar Samachar

IND vs AUS: Powerplay में Team India फिर नाकाम, जानिए पिछले 4 मैच के आंकड़े

टीम इंडिया को लगातार चौथे वनडे में पावरप्ले को दौरान एक भी विकेट नहीं मिला, इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी नाकामी हासिल हुई थी.

IND vs AUS: Powerplay में Team India फिर नाकाम, जानिए पिछले 4 मैच के आंकड़े
टीम इंडिया (फाइल फोटो)

सिडनी: आखिर ये टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाजों की नाकामी है या प्लानिंग की कमी लेकिन सच्चाई यह है कि भारतीय गेंदबाज हाल के दिनों में वनडे (ODI) मैचों में पावरप्ले में विकेट हासिल करने में नाकाम रहे हैं. भारतीय टीम सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 मैचों की सीरीज का पहला वनडे मुकाबला खेल रही है. आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया और पावरप्ले में कप्तान आरोन फिंच और डेविड वार्नर भारतीय गेंदबाजों की सभी कोशिशों को नाकाम कर दिया.

हाल के दिनों में ये लगातार चौथा मौका है जब वनडे में भारतीय गेंदबाज पावरप्ले के दौरान विकेट निकालने में नाकाम रहे हैं. आज के मैच के अलावा भारत को न्यूजीलैंड (New Zealand) के साथ हुई 3 मैचों की सीरीज के दौरान भी पावरप्ले में एक भी विकेट नहीं मिला था. 

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: T Natarajan की ODI टीम में एंट्री, कभी थे पाई पाई के मोहताज

कीवी टीम ने हेमिल्टन में पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 54 रन बनाए थे जबकि ऑकलैंड में उसने 52 तथा माउंट माउंगानुई में 65 रन जुटा लिए थे. वनडे क्रिकेट में पावरप्ले शुरुआती 10 ओवरों का होता है। इसमें अधिकतम दो फील्डर ही 30 गज की रेखा के बाहर रह सकते हैं। ऐसे में बल्लेबाजों को रन बनाने का अच्छा मौका रहता है.
(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.