Boxing Day Test: रन आउट होने पर Ravindra Jadeja से Ajinkya Rahane ने कहा था- फिकर नॉट, खेलते रहो
Advertisement
trendingNow1816879

Boxing Day Test: रन आउट होने पर Ravindra Jadeja से Ajinkya Rahane ने कहा था- फिकर नॉट, खेलते रहो

दरअसल, जब रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) 49 रन के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब उन्होंने नाथन लॉयन की गेंद को हिट किया और तेजी से 1 रन लेने के लिए दौड़े. अजिंक्य रहाणे  (Ajinkya Rahane) वक्त रहते क्रीज पर नहीं पहुंच सके और 112 रन पर आउट हो गए थे. 

जब जडेजा 49 रन के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब रहाणे रन आउट हो गए थे...

मेलबर्न: भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने रन आउट होने पर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) से क्या कहा था. दरअसल, जब रवींद्र जडेजा 49 रन के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब उन्होंने नाथन लॉयन की गेंद को हिट किया और तेजी से 1 रन लेने के लिए दौड़े. अजिंक्य रहाणे ने भी दूसरे छोर की तरफ दौड़ लगाई, लेकिन वो वक्त रहते क्रीज पर नहीं पहुंच सके और 112 रन बनाकर आउट हो गए थे. रन आउट के बाद रहाणे निराश तो हुए, लेकिन उन्होंने जडेजा का हौसला बढ़ाया. 

  1. अजिंक्य रहाणे 112 रन बनाकर आउट हो गए थे
  2. रन आउट के बाद रहाणे ने जडेजा का हौसला बढ़ाया
  3. दूसरे टेस्ट मैच में भारत मजबूत स्थिति में
  4.  

मैच के बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा, 'शुरुआत में मुझे लगा कि मैं क्रीज के अंदर आ गया हूं. मैंने रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) से कहा कि वह मेरे रन आउट की चिंता न करें और अच्छी बल्लेबाजी जारी रखें.' अपने शतक के बारे में रहाणे ने कहा, 'निश्चित रूप से यह मेरे लिए खास है. शतक लगाना हमेशा सुखद होता है. मुझे अभी भी लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स का शतक मेरा सर्वश्रेष्ठ शतक है.' 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर कसा शिकंजा

भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में अपना शिकंजा कस दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने किसी तरह भारत द्वारा ली गई 131 रनों की लीड को पार कर लिया है. तीसरे दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक उसने छह विकेट खोकर 133 रन बनाकर मेहमान टीम पर दो रनों की बढ़त ले ली है. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम जिस स्थिति में है उसे देखकर लगता नहीं है कि वह भारत के सामने कोई मजबूत लक्ष्य रख पाएगी. भारत ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 195 रनों पर ऑल आउट कर दिया था, फिर अपनी पहली पारी में 326 रन बनाकर बढ़त ली. दूसरी पारी में एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 99 रन था. यहां लग रहा था कि वह पारी से हार सकती है, लेकिन हरफमनमौला खिलाड़ी कैमरून ग्रीन और पैट कमिंस ने उसे बचा लिया। दिन का खेल खत्म होने तक ग्रीन 17 रन बनाकर और कमिंस 15 रन बनाकर नाबाद हैं. दोनों के बीच अभी तक 34 रनों की साझेदारी हो चुकी है. 

थर्ड अंपायर ने Rahane को दिया आउट, Tim Paine को मिला बेनिफिट ऑफ डाउट; फैंस ने जमकर निकाली भड़ास

VIDEO

पहले दिन से दिखा भारत का दबदबा

गेंदबाजों ने पहली पारी में दम दिखाया और दूसरी पारी में भी. दूसरी पारी में भारत का एक गेंदबाज कम था. उमेश यादव पिंडली में दर्द के कारण मैदान से बाहर चले गए. उनकी कमी भारत को नहीं खली क्योंकि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का पिच पर टिकना दूभर कर दिया. शुरू से लेकर आखिरी तक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज सहज नहीं लगे. 40 रन बनाने वाले मैथ्यू वेड और 28 रन बनाने वाले मार्नस लाबुशैन ने किसी तरह भारतीय गेंदबाजों का सामना करने की कोशिश की। लेकिन एक समय बाद उनका संघर्ष भी जवाब दे गया. भारत को विकेट दिलाने की शुरुआत उमेश यादव ने की. उन्होंने जोए बर्न्‍स (4) को आउट किया.  

Trending news