Team India: रोहित ब्रिगेड के लिए विलेन बनेगी श्रीलंकाई टीम, नहीं जीतने देगी ICC की ट्रॉफी!
Advertisement

Team India: रोहित ब्रिगेड के लिए विलेन बनेगी श्रीलंकाई टीम, नहीं जीतने देगी ICC की ट्रॉफी!

Rohit Sharma की कप्तानी वाली भारतीय टीम अहमदाबाद में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के चौथे मैच को अगर जीत जाती है तो वह फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. वहीं, ऑस्ट्रेलिया पहले ही WTC के खिताबी मुकाबले के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. हालांकि टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को श्रीलंकाई टीम खत्म कर सकती है.

 

Team India: रोहित ब्रिगेड के लिए विलेन बनेगी श्रीलंकाई टीम, नहीं जीतने देगी ICC की ट्रॉफी!

WTC Final 2023: टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल में पहुंचने से एक कदम दूर है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम अहमदाबाद में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के चौथे मैच को अगर जीत जाती है तो वह फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. वहीं, ऑस्ट्रेलिया पहले ही WTC के खिताबी मुकाबले के लिए क्वालीफाई कर चुकी है.

क्या श्रीलंकाई टीम तोड़ेगी टीम इंडिया का सपना?  

टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को श्रीलंकाई टीम खत्म कर सकती है. ये कैसे हो सकता है आइए आपको इस खबर में बताते हैं. दरअसल, अगर टीम इंडिया अहमदाबाद टेस्ट जीत जाती है तो वो श्रीलंका को फाइनल की रेस से बाहर कर देगी. 

बता दें कि श्रीलंका को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं.  करुणारत्ने की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम अगर ये दोनों मुकाबले जीत जाती है तब भी वह फाइनल में नहीं पहुंच पाएगी. लेकिन अगर टीम इंडिया अहमदाबाद टेस्ट में हार जाती है या ड्रा कराती तो श्रीलंका के लिए फाइनल के रास्ते खुले रहेंगे. हालांकि ये तब ही संभव होगा जब श्रीलंका न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच जीत जाएगी.  वहीं, अगर श्रीलंका न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों में से कोई भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाती है तो टीम इंडिया WTC फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. 

अहमदाबाद टेस्ट का ये रहा हाल

सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के नाबाद शतक और उनकी तीन अर्धशतकीय साझेदारियों से ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन गुरुवार को पहली पारी में चार विकेट पर 255 रन बनाकर अपना पलड़ा भारी रखा. पारी का आगाज करने उतरे ख्वाजा ने 251 गेंद की अपनी पारी में 15 चौकों से नाबाद 104 रन बनाए और एक छोर संभालकर रखा. उन्होंने ट्रेविस हेड (32) के साथ पहले विकेट के लिए 61, कप्तान स्टीव स्मिथ (38) के साथ तीसरे विकेट के लिए 79 और कैमरन ग्रीन (नाबाद 49, 64 गेंद, आठ चौके) के साथ पांचवें विकेट के लिए 85 रन की अटूट साझेदारी की.

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सत्र में एक भी विकेट नहीं गंवाया जो पूरी श्रृंखला में पहला सत्र है जिसमें कोई विकेट नहीं गिरा. भारतीय गेंदबाजों को धीमी और सपाट पिच पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट करने में परेशानी का सामना करना पड़ा. मेहमान टीम के बल्लेबाजों को रविचंद्रन अश्विन (57 रन पर एक विकेट), रविंद्र जडेजा (49 रन पर एक विकेट) और अक्षर पटेल (बिना विकेट के 14 रन) की तिकड़ी को खेलने में अधिक परेशानी नहीं हुई. मेजबान टीम के सबसे सफल गेंदबाज मोहम्मद शमी रहे जिन्होंने 65 रन देकर दो विकेट चटकाए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news