IND vs BAN 2nd Test Playing XI: कानपुर में होगा बड़ा बदलाव, यह तूफानी बॉलर करेगा डेब्यू! ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11
Advertisement
trendingNow12442508

IND vs BAN 2nd Test Playing XI: कानपुर में होगा बड़ा बदलाव, यह तूफानी बॉलर करेगा डेब्यू! ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11

IND vs BAN 2nd Test Playing XI: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ चल रही दो मैचों की सीरीज के अंतिम टेस्ट के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश को 280 रनों से करारी शिकस्त दी.

IND vs BAN 2nd Test Playing XI: कानपुर में होगा बड़ा बदलाव, यह तूफानी बॉलर करेगा डेब्यू! ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11

IND vs BAN 2nd Test Playing XI: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ चल रही दो मैचों की सीरीज के अंतिम टेस्ट के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश को 280 रनों से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. अब दूसरा टेस्ट मैच कानपुर में 27 सितंबर से खेला जाएगा. रोहित शर्मा की नजर सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर होगी.

रोहित शर्मा टीम में करेंगे बदलाव?

मेजबान टीम ने कानपुर के ग्रीन पार्क में होने वाले निर्णायक मुकाबले के लिए उसी टीम के साथ रहने का फैसला किया. दूसरा टेस्ट टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए अहम है. चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरी. अब कानपुर में इसमें बदलाव देखने को मिल सकता है. वहां की पिच को देखते हुए रोहित शर्मा गेंदबाजी आक्रामण में बदलाव कर सकते हैं.

क्या भारत मोहम्मद सिराज को छोड़ देगा?

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज चेन्नई में पहले टेस्ट में उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. नई गेंद दिए जाने के बावजूद सिराज युवा आकाश दीप से कम प्रभावशाली दिखे. आकाश दीप की असाधारण गेंदबाजी ने रोहित शर्मा को काफी प्रभावित किया. सिराज उनसे ज्यादा बेहतर नहीं दिखे. अगर भारतीय टीम तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरती है तो सिराज को आराम दिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: ​WTC Points Table: भारत की जीत से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में मचा उथल-पुथल, बांग्लादेश को नुकसान

यश दयाल को मिलेगा डेब्यू का मौका?

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को डोमेस्टिक क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद टीम में चुना गया है. उन्हें चेन्नई में मौका नहीं मिला था. अगर रोहित शर्मा कानपुर में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला करते हैं तो सिराज या बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया जा सकता है. उनकी जगह यश दयाल को मौका मिल सकता है. हालांकि, इसकी उम्मीद काफी कम दिखती है.

ये भी पढ़ें: CSK IPL 2025 Retention List: ऋतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे और..., चेन्नई सुपरकिंग्स में कौन-कौन होगा रिटेन?

क्या कानपुर में खेलेंगे 3 स्पिनर्स?

भारत और बांग्लादेश ने अपनी लाइनअप में तीन तेज गेंदबाज रखते हुए चेन्नई में तेज गेंदबाजी को प्राथमिकता दी. इस खेल के लिए मेजबानों ने लाल मिट्टी का पिच दिया, जिसमें विशेषकर पहले दो दिनों में तेज गेंदबाजों के लिए काफी सहायता थी. हालांकि, कानपुर में काली मिट्टी का पिच दोनों टीमों को अपनी लाइनअप में एक अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज जोड़ने के लिए मजबूर कर सकता है. कानपुर में ग्रीन पार्क का सरफेस आम तौर पर स्पिन गेंदबाजी के लिए अनुकूल होता है, यही कारण है कि भारत एक तेज गेंदबाज को स्पिनर से बदलने पर विचार कर सकता है. ऐसे में कुलदीप यादव या अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है.

ये भी पढ़ें: 280 रन से जीते...चेन्नई में चमके भारत के सितारे, ये हैं बांग्लादेश पर प्रचंड जीत के 5 हीरो

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह.

Trending news