IND vs BAN: तीसरे ODI मैच में कौन करेगा रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग? धवन का नया साथी बनने के लिए 3 प्लेयर तैयार
topStories1hindi1478770

IND vs BAN: तीसरे ODI मैच में कौन करेगा रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग? धवन का नया साथी बनने के लिए 3 प्लेयर तैयार

India vs Bangladesh: चोटिल होने की वजह से कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच से बाहर हो गए हैं. ऐसे में उनकी जगह ओपनिंग करने के लिए टीम इंडिया में 3 स्टार प्लेयर्स मौजूद हैं. 

IND vs BAN: तीसरे ODI मैच में कौन करेगा रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग? धवन का नया साथी बनने के लिए 3 प्लेयर तैयार

India vs Bangladesh 3rd ODI: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, दूसरे मुकाबले में 5 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 0-2 से गंवा दी है. चोटिल होने की वजह से रोहित शर्मा तीसरे वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में उनकी जगह ओपनिंग कौन करेगा ये सबसे बड़ा सवाल है. तीसरे वनडे में शिखर धवन का ओपनिंग करना बिल्कुल तय नजर आ रहा है. उनका नया साथी बनने के लिए टीम इंडिया में 3 स्टार प्लेयर्स मौजूद हैं. आइए जानते हैं, उनके बारे में. 

ओपनिंग करने के लिए 3 प्लेयर्स हैं बड़े दावेदार 

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया की कमान केएल राहुल संभालेंगे. शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने के लिए केएल राहुल, ईशान किशन और राहुल त्रिपाठी मौजूद हैं. ये तीनों ही प्लेयर्स विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. इनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

ईशान किशन (Ishan Kishan) पहले भी टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जिससे वह विरोधी टीम को धराशाई कर सके. साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने 93 रनों की शानदार पारी खेली थी. उन्होंने भारत के लिए 9 वनडे मैचों में 267 बनाए हैं. 

KL Rahul हैं बड़े दावेदार 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ ओपनिंग करने के केएल राहुल बड़े दावेदार हैं. अगर राहुल धवन के साथ ओपनिंग करते हैं, तो लेफ्ट और राइट कॉम्बिनेशन भी बन जाएगा, जिससे विरोधी बॉलर्स को गेंदबाजी करते समय दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. राहुल (KL Rahul) अभी युवा हैं और उन्हें भविष्य का कप्तान माना जाता है. राहुल ने 47 वनडे मैचों में 1752 रन बनाए हैं. 

विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर 

राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने आईपीएल में कई शानदार पारियां खेलकर सभी का दिल जीत लिया था. वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे थे. न्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 413 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे. 31 साल का ये खिलाड़ी लंबे समय से टीम इंडिया में अपने डेब्यू का इंतजार कर रहा है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news