IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश सीरीज से पहले टीम में हुआ बड़ा बदलाव, इस धाकड़ बल्लेबाज को बनाया गया नया कप्तान
topStories1hindi1467704

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश सीरीज से पहले टीम में हुआ बड़ा बदलाव, इस धाकड़ बल्लेबाज को बनाया गया नया कप्तान

IND vs BAN 1st Odi: भारत-बांग्लादेश वनडे सीरीज से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एक टीम ने अचानक कप्तान बदलने का फैसला लिया है. 

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश सीरीज से पहले टीम में हुआ बड़ा बदलाव, इस धाकड़ बल्लेबाज को बनाया गया नया कप्तान

IND vs BAN 1st Odi Match: भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश में तैयारियां शुरू कर दी हैं. दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 4 दिसंबर ढाका में खेला जाना है. इस मैच से पहले एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. एक टीम ने इस वनडे सीरीज के लिए नए कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में भारत-बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में काफी सफल रहा था.

इस बल्लेबाज को बनाया गया नया कप्तान 

बांग्लादेश टीम के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ग्रोइन इंजरी की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) की जगह वनडे सीरीज के लिए लिटन दास (Litton Das) को कप्तान बनाया गया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की. आपको बता दें कि लिटन दास इससे पहले टी20 फॉर्मेट में बांग्लादेश की कप्तानी कर चुके हैं. 

अभ्यास मैच में लगी थी चोट 

तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) को 30 नवंबर को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में अभ्यास मैच में चोट लगी थी. 14 दिसंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाना है और अब ऐसा माना जा रहा है कि तमीम पहले टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं. वहीं, बांग्लादेश और भारत के बीच पहले दो वनडे मैच 4 और 7 दिसंबर को ढाका के मीरपुर में शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होंगे. तीसरा वनडे 10 दिसंबर को चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में होगा.

ये तेज गेंदबाज पहले ही हो चुका है बाहर 

बांग्लादेश की टीम के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) भी पीठ दर्द की वजह से पहले वनडे से बाहर हो चुके हैं. उनकी जगह तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम को वनडे टीम में तस्कीन के बैक अप के रूप में शामिल किया गया है. तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक है. 

वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम

नजमुल हुसैन शांति, यासिर अली, आसिफ हुसैन, महमुद्दुलाह रियाद, मेहदी हसन, शाकिब अल हसन, अनामुल हक (विकेटकीपर), लिटन दास (कप्तान) , मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), नुरुल हसन (विकेटकीपर), इबादत हुसैन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नासम अहमद, तस्कीन अहमद.      

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news