IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की Playing XI तय! कप्तान रोहित काट सकते हैं इस प्लेयर का पत्ता
Advertisement
trendingNow12446963

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की Playing XI तय! कप्तान रोहित काट सकते हैं इस प्लेयर का पत्ता

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ 1-0 से आगे है. भारत ने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 280 रन से रौंदा था. भारत अब कानपुर में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच भी जीतकर बांग्लादेश का दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से सूपड़ा साफ करना चाहेगा. 

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की Playing XI तय! कप्तान रोहित काट सकते हैं इस प्लेयर का पत्ता

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. कानपुर में होने वाला यह दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक खेला जाएगा. भारत दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ 1-0 से आगे है. भारत ने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 280 रन से रौंदा था. भारत अब कानपुर में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच भी जीतकर बांग्लादेश का दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से सूपड़ा साफ करना चाहेगा. कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया तीन स्पिनरों के साथ उतर सकती है. आइए एक नजर डालते हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है.

ओपनर्स 

बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत कर सकते हैं. कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को एक आक्रामक शुरुआत दे सकते हैं.   

मिडिल ऑर्डर 

बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नंबर 3 पर शुभमन गिल को उतारा जाएगा. नंबर 4 पर विराट कोहली उतरेंगे. नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है. ऋषभ पंत विकेटकीपर का रोल निभाएंगे.

नंबर 6

बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नंबर 6 पर केएल राहुल को बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी जाएगी. केएल राहुल स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे.

ऑलराउंडर

बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नंबर 7 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे.  

स्पिनर 

कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है. कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन घातक स्पिन गेंदबाजी में माहिर हैं.
 
तेज गेंदबाज 

कानपुर टेस्ट में तीन स्पिनर खेलने की सूरत में तेज गेंदबाज आकाशदीप का प्लेइंग इलेवन से पत्ता कट सकता है. बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे. 

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए ऐसी हो सकती है भारत की Playing XI:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

Trending news