243 रन बनाकर जिताया मैच, फिर भी टीम से कटेगा पत्ता! IND-BAN टेस्ट सीरीज में सेलेक्टर्स तोड़ेंगे दिल
Advertisement
trendingNow12389031

243 रन बनाकर जिताया मैच, फिर भी टीम से कटेगा पत्ता! IND-BAN टेस्ट सीरीज में सेलेक्टर्स तोड़ेंगे दिल

श्रीलंका दौरे के बाद भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल रेस्ट पर है. अब टीम बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिसके लिए सेलेक्टर्स जल्द ही भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर सकते हैं.

243 रन बनाकर जिताया मैच, फिर भी टीम से कटेगा पत्ता! IND-BAN टेस्ट सीरीज में सेलेक्टर्स तोड़ेंगे दिल

IND vs BAN Test Series 2024 : भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने एक्शन मोड में नजर आएगी. बांग्लादेश की दो टेस्ट मैच और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए भारत के दौरे पर आने वाली है. टेस्ट सीरीज से इस दौरे पर आगाज होगा, जिसका पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. इस टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान होना अभी बाकी है. जल्द ही सेलेक्टर्स टीम फाइनल कर इसका ऐलान कर सकते हैं. स्क्वॉड का ऐलान होने के साथ ही एक भारतीय का दिल जरूर टूटने वाला है, क्योंकि इस मैच विनर को टीम में जगह मिलने के बहस कम चांस हैं. बता दें कि इस विस्फोटक बल्लेबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ ही 2019 टेस्ट मैच में 243 रन की पारी खेलकर मैच जिताया था.

चाहकर भी मौका नहीं दे पाएंगे सेलेक्टर्स!

दरअसल जिस बल्लेबाज की बात हम कर रहे हैं, उसका नाम मयंक अग्रवाल है. जी हां, मयंक को आगामी टेस्ट सीरीज के लिए मौका मिलना बेहद मुश्किल है. मयंक मार्च 2022 के बाद से भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं बना पाए हैं. अब उन्हें मौका मिलना इसलिए भी मुश्किल है, क्योंकि यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की टीम में एंट्री हो चुकी है. कप्तान  रोहित शर्मा ओपनिंग की भूमिका में रहेंगे. मयंक पहले खेले टेस्ट मैचों में ओपनिंग या टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते रहे हैं. ऐसे में टीम के बैलेंस को देखते हुए उनका जगह बनाना बेहद मुश्किल है. अगर सेलेक्टर्स उन्हें नजरअंदाज करते हैं तो इससे शायद ही किसी को झटका लगे.

खेली थी 243 रन की मैच विनिंग पारी

बता दें कि मयंक अग्रवाल ने 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ हुए इंदौर टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इस मैच भारत ने एक ही बार बल्लेबाजी की जिसमें मयंक ने दोहरा शतक जड़ते हुए बांग्लादेशी गेंदबाजों का हल बेहाल कर दिया. मयंक ने 243 की पारी खेली. उनकी इस पारी में 28 चौके और 8 छक्के भी शामिल रहे. उनकी यह पारी इंटरनेशनल करियर की अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी भी है. मयंक के यह रन इतने थे कि दोनों पारियों में से एक भी बार बांग्लादेश की टीम अकेले उनके बराबर स्कोर नहीं बना पाई. पहली पारी में बांग्लादेश की टीम 150 रन पर ढेर हुई, जबकि दूसरी पारी में 213 रन पर ऑलआउट हुई. भारत ने यह मैच पारी और 130 रन से जीता था.

मयंक का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

मयंक अग्रवाल के इंटरनेशनल रिकॉर्ड की बात करें तो भारत  के लिए वनडे और टेस्ट डेब्यू कर चुके हैं. वनडे में उन्हें 5 मैच खेलने का मौका मिला है, जिसमें 86 रन बनाए हैं. वहीं, उन्होंने 21 टेस्ट मैच की 36 पारियों में 1488 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 शतक जमाए हैं. 6 अर्धशतक भी उनके बल्ले से निकले हैं. मयंक ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से टेस्ट डेब्यू किया. वहीं, 2022 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच उनका आखिरी मैच रहा. इसके बाद से अब तक उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है.

Trending news