IND vs ENG: रोहित के टीम में लौटते ही इस खिलाड़ी की खुल गई किस्मत, प्लेइंग 11 में शामिल हुआ ये घातक गेंदबाज
Advertisement

IND vs ENG: रोहित के टीम में लौटते ही इस खिलाड़ी की खुल गई किस्मत, प्लेइंग 11 में शामिल हुआ ये घातक गेंदबाज

IND vs ENG 1st T20: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच हला मैच साउथेम्प्टन के एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में रोहित शर्मा ने एक घातक तेज गेंदबाज को अपना डेब्यू करने का मौका दिया है. 

Photo (BCCI)

IND vs ENG 1st T20: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 3 मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच साउथेम्प्टन के एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है, जो टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं थे. रोहित ने टीम में आते ही एक युवा खिलाड़ी को अपना डेब्यू मैच खेलने का मौका दे दिया है. ये खिलाड़ी आईपीएल 2022 के बाद से ही टीम इंडिया का हिस्सा बन रहा था, लेकिन अभी तक डेब्यू नहीं किया था.

इस खिलाड़ी ने किया अपना डेब्यू 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. इस मैच की प्लेइंग XI में युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को शामिल किया गया है. टीम इंडिया में खेलने के लिए अर्शदीप सिंह काफी समय से इंतजार कर रहे थे. अर्शदीप का ये इंतजार रोहित की कप्तानी में खत्म हो गया है. 

पांड्या-पंत ने नहीं दिया था मौका

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) इस सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका (South Africa)  और  आयरलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 साीरीज में स्क्वाड का हिस्सा थे, मगर उन्हें प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया गया था. इन सीरीज में ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया था. अर्शदीप आईपीएल 2022 से बाद से ही लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं और अब वे इंटरनेशनल मैच में अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं. 

आईपीएल 2022 में मचाया गदर

अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 7.70 की इकॉनोमी से 10 विकेट हासिल किए थे. वह बहुत ही किफायती साबित होते हैं. डेथ ओवर्स में वह बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी करने के लिए फेमस हैं. अर्शदीप ने आईपीएल में अब तक कुल 37 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 40 विकेट लिए हैं. 

टीम इंडिया की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल.

इंग्लैंड की प्लेइंग XI

जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मालन, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, टायमल मिल्स, रीस टॉपली, मैथ्यू पार्किंसन.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news