IND vs ENG: भारत में हार से इंग्लिश टीम पर हमले तेज, पूर्व कप्तान ने खोली स्टोक्स की पोल, मैक्कुलम को दिखाया आईना
Advertisement
trendingNow12152282

IND vs ENG: भारत में हार से इंग्लिश टीम पर हमले तेज, पूर्व कप्तान ने खोली स्टोक्स की पोल, मैक्कुलम को दिखाया आईना

India vs England: हैदराबाद में पहला टेस्ट जीतने वाली बेन स्टोक्स की टीम अगले 4 मुकाबलों में फेल हो गई. उसे विशाखापत्तनम, राजकोट, रांची और धर्मशाला में करारी हार मिली.

IND vs ENG: भारत में हार से इंग्लिश टीम पर हमले तेज, पूर्व कप्तान ने खोली स्टोक्स की पोल, मैक्कुलम को दिखाया आईना

IND vs ENG Test Series: इंग्लैंड की टीम को भारत के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-4 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा है. हैदराबाद में पहला टेस्ट जीतने वाली बेन स्टोक्स की टीम अगले 4 मुकाबलों में फेल हो गई. उसे विशाखापत्तनम, राजकोट, रांची और धर्मशाला में करारी हार मिली. घर लौटने के बाद इंग्लैंड की टीम पर हमले और ज्यादा तेज हो गए हैं. माइकल वॉन और नासिर हुसैन जैसे दिग्गज कप्तानों के बाद अब ज्योफ्री बॉयकॉट ने भी तीखी आलोचना की है.

मिडिल ऑर्डर और गेंदबाज फेल

बेन स्टोक्स की इंग्लैंड को रोहित शर्मा की युवा भारतीय टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया में कई दिग्गज खिलाड़ी नहीं थे. इंग्लैंड का मिडिल ऑर्डर हार के पीछे एक प्रमुख कारण था. जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स और बेन फॉक्स पूरी सीरीज में संघर्ष करते नजर आए. इसके बाद इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ज्योफ्री बॉयकॉट ने इंग्लैंड टीम पर करारा हमला किया है. उनका मानना है कि गेंदबाजी ने सीरीज में निराश किया.

'एंडरसन का किया गया गलत इस्तेमाल'

टेलीग्राफ में अपने कॉलम में बॉयकॉट ने कहा कि इतना अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण कभी भी भारत को टेस्ट सीरीज में नहीं डरा पाता. उन्होंने कोच ब्रैंडन मैक्कुलम का नाम लिए बगैर कोचिंग स्टाफ पर हमला किया. बॉयकॉट ने आरोप लगाया कि पूरी सीरीज में जेम्स एंडरसन जैसे गेंदबाज का गलत इस्तेमाल किया गया.

बॉयकॉट ने गेंदबाजी की खोली पोल

बॉयकॉट ने एक साथ गेंदबाजी की पोल खोल दी. उन्होंने कहा कि टीम में दो अनुभवहीन स्पिनर टॉम हार्टले और शोएब बशीर थे, जिनके पास फर्स्ट क्लास में गेंदबाजी का अनुभव नहीं है. इतना ही नहीं, उन्होंने मार्क वुड और एंडरसन को लेकर भी बड़ी कही. बॉयकॉट ने कहा कि टीम में मार्क वुड के रूप में एक अप्रभावी तेज गेंदबाज है जो थोड़ी सी मूवमेंट के साथ गेंद को ट्रैक पर पटक देता है. एंडरसन के रूप में एक महान सीमर, जिन्हें बहुत कम इस्तेमाल किया गया क्योंकि वह अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं.

स्टोक्स पर साधा निशाना

बॉयकॉट ने कप्तान बेन स्टोक्स को भी नहीं छोड़ा. उन्होंने कहा कि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स गेंदबाजी करने के लिए अनफिट थे. ऐसे में कोई 1-4 से हारना कोई बड़ा आश्चर्य नहीं है. स्टोक्स की बात करें तो उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के बाद सर्जरी करवाई थी. वह काफी दिनों से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. उन्होंने धर्मशाला में अंतिम टेस्ट के दौरान कुछ ओवर फेंके थे. इस दौरान उन्होंने रोहित शर्मा का विकेट लिया था.

Trending news