Ind vs Eng: खतरे में पड़ा टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! बुमराह ने मौका देकर की बड़ी गलती
Advertisement
trendingNow11242949

Ind vs Eng: खतरे में पड़ा टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! बुमराह ने मौका देकर की बड़ी गलती

India vs England 5th test: भारतीय टीम का एक बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ खेल जा रहे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में फ्लॉप रहा है. इस खिलाड़ी की खराब फॉर्म लगातार जारी है. 

Photo (Twitter)

India vs England 5th test: इंग्लैंड के खिलाफ खेल जा रहे टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Team India) की पकड़ मजबूत नजर आ रही है. टीम को पहली पारी में बढ़त भी मिली है, लेकिन टीम का एक बल्लेबाज इस टेस्ट में बिल्किुल फ्लॉप रहा है. ये खिलाड़ी दोनों ही पारियों में बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहा. ये खिलाड़ी लगातार टीम की प्लेइंग XI में जगह नहीं बना पाता है, ऐसे में इस खिलाड़ी की टेंशन अब बढ़ने वाली हैं. ये खिलाड़ी आने वाले मैचों में बाहर भी हो सकता है.

ये बल्लेबाज फिर रहा फ्लॉप

टीम इंडिया को पहली पारी में 132 रनों की अहम बढ़त हासिल हुई. ऐसे में बल्लेबाजों से अच्छी शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन टीम ने शुरुआती 2 विकेट 43 रनों के स्कोर पर ही गंवा दिए. पहली पारी में फ्लॉप रहने वाले बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने इस पारी में भी बहुत खराब खेल दिखाया. वे पहली पारी में 20 रन बनाकर आउट हुए थे, लेकिन इस पारी में तो हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) 11 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए. वे रन बनाने के साथ-साथ क्रीज पर टिकने के लिए भी जूझते नजर आए. 

करियर पर मंडराने लगा खतरा

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) पिछले कुछ समय से लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. टीम में उनकी जगह लेने के लिए कई दावेदार भी हैं. इस मैच में भी मयंक अग्रवाल जैसे बल्लेबाज को टीम से बाहर कर उन्हें प्लेइंग XI में शामिल किया गया था, लेकिन वे इस मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे हैं. रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे बल्लेबाजों की जब टीम में वापसी होगी तो हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) के लिए टीम में जगह बनाने के लिए भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. 

ऐसा रहा टीम इंडिया में अभी तक का सफर

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने भारत के लिए अभी तक 16 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में 33.56 की औसत से 839 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक भी शामिल हैं. हनुमा विहारी ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. लेकिन वह अपनी लय बरकरार नहीं रख पाए. ऐसे उनके टीम में रहने पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news