Umesh Yadav ने अपने नाम किया खास रिकॉर्ड, Kapil Dev और Zaheer की कतार में हुए शामिल
Advertisement

Umesh Yadav ने अपने नाम किया खास रिकॉर्ड, Kapil Dev और Zaheer की कतार में हुए शामिल

तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने न सिर्फ ओवल टेस्ट (Oval Test) के जरिए टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन में वापसी की, बल्कि एक खास मुकाम भी हासिल कर लिया.

उमेश यादव (फोटो-BCCI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने अपनी धाकड़ गेंदबाजी से न सिर्फ ओवल टेस्ट (Oval Test) में इंग्लैंड (England) के बल्लेबाजों के दिलों में खौफ पैदा कर दिया, बल्कि एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर दिया.

  1. उमेश के 150 टेस्ट विकेट पूरे
  2. 10 साल में खेले महज 49 टेस्ट
  3. विदेश में नहीं मिले ज्यादा मौके

उमेश के 150 टेस्ट विकेट पूरे

उमेश यादव (Umesh Yadav) अब टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट लेने वाले टीम इंडिया (Team India) के छठे तेज गेंदबाज बन गए हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट (IND vs ENG 4th Test) में उन्होंने क्रेग ओवरटर्न (Craig Overton) का विकेट लेकर ये मुकाम हासिल किया.

यह भी पढ़ें- उमेश यादव ने दी इस सीनियर भारतीय क्रिकेटर को टेंशन, खत्म हो जाएगा इंटरनेशनल करियर!
 

ओवरटर्न बने 150वें शिकार

उमेश यादव (Umesh Yadav) यहीं नहीं रुके,  क्रेग ओवरटर्न (Craig Overton) को पवेलियन भेजने के बाद उन्होंने डेविड मलान (Dawid Malan) को 31 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. गौरतलब है कि उमेश ने गुरुवार को जो रूट (Joe Root) का  विकेट लेकर सनसनी मचा दी.

 

150 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज

कपिल देव- 434
जहीर खान- 311
इशांत शर्मा- 311*
जवागल श्रीनाथ- 236
मोहम्मद शमी- 195*
उमेश यादव- 151*

10 साल में खेले महज 49 टेस्ट

उमेश यादव (Umesh Yadav) ने साल 2011 में क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में डेब्यू किया था लेकिन उन्होंने अबतक उन्होंने महज 49 टेस्ट मैच ही खेले हैं. उन्होंने आखिरी बार भारत के लिए दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मेलबर्न (Melbourne) में टेस्ट मैच खेला था.
 

fallback

विदेशों में नहीं मिले ज्यादा मौके

दिलचस्प बात ये है कि उमेश यादव (Umesh Yadav) ने  49 में से 28 टेस्ट मैच भारत (India) की सरजमीं पर खेले हैं क्योंकि भारतीय टीम मैनजमेंट उन्हें विदेशी दौरों के लिए जल्दी से टीम में सेलेक्ट नहीं करता. भारत में इस तेज गेंदबाज ने 96 विकेट लिए हैं.

VIDEO

Trending news