Ind vs Eng: चेन्नई में जीत के साथ Kohli ने बनाया 'विराट रिकॉर्ड', MS Dhoni की कर ली बराबरी
Advertisement
trendingNow1849517

Ind vs Eng: चेन्नई में जीत के साथ Kohli ने बनाया 'विराट रिकॉर्ड', MS Dhoni की कर ली बराबरी

चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड को 317 रनों से हराने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी कप्तानी में भारत में सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की बराबरी कर ली है. विराट की कप्तानी में भारत अब घर में 21 जीत दर्ज कर चुका है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत ने इंग्लैंड को चेन्नई में खेले गए 4 मैच की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में 317 रनों से मात दी. सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने 227 रनों से जीता था, लेकिन दूसरे मैच में भारत ने शानदार वापसी की. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के भारतीय धरती पर अपनी कप्तानी में सबसे ज्यादा जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 

  1. धोनी के बराबर पहुंचे कोहली 
  2. घर में कोहली की कप्तामी में भारत ने जीता 21वां मैच 
  3. इंग्लैंड को 317 रनों से दी मात 

माही के बराबर पहुंचे कोहली

भारत में अपनी कप्तानी में सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के नाम पर है. धोनी ने भारत को अपनी कप्तानी में 30 मैचों में से 21 में जीत दिलाई थी. विराट (Virat Kohli) ने इस मामले में धोनी की बराबरी करते हुए अब 28 मैचों में 30 जीत हासिल कर ली हैं. कोहली अगले 2 टेस्ट मैचों में धोनी से आगे भी निकल सकते हैं. इस मामले में तीसरे पायदान पर मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) हैं, जिनके नाम 20 मैचों में 13 जीत हैं. 

भारत की शानदार वापसी

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 317 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की. पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों 227 रनों से करारी हार झेलने के बाद भारत ने दूसरे मैच नें बहतरीन वापसी की.  इस मैच में भारत इंग्लैंड के ऊपर तीनों डिपार्टमेंट में भारी रहा. इस जीत के साथ भारत ने 4 मैच की सीरीज में 1-1 से बराबर कर ली है. 

अश्विन बने मैच के हीरो 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच भारत के ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के लिए यादगार रहा. अश्विन ने इस टेस्ट मैच में गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल दिखाया. अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इंग्लैंड की पहली पारी में 5 विकेट हासिल करने के साथ-साथ भारत की दूसरी पारी में 106 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. इतना ही नहीं अश्विन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में भी 3 हासिल किए.

Trending news