IND vs ENG: Virat Kohli ने Ahmedabad की Pitch का किया बचाव. मैच जल्द खत्म होने के लिए बल्लेबाजों को ठहराया जिम्मेदार
Advertisement
trendingNow1855575

IND vs ENG: Virat Kohli ने Ahmedabad की Pitch का किया बचाव. मैच जल्द खत्म होने के लिए बल्लेबाजों को ठहराया जिम्मेदार

अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में तीसरा टेस्ट पूरे 2 दिन भी नहीं खेला जा सकता. जिसके बाद दुनियाभर के दिग्गजों ने पिच (Pitch) को लेकर सवाल उठाए हैं. हालांकि टीम इंडिया के विराट कोहली (Virat Kohli) कप्तान थोड़े अलग हैं.

विराट कोहली (फाइल फोटो)

अहमदाबाद: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिंक बॉल टेस्ट (Pink Ball Test) में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट की जीत दर्ज करने के बाद टर्निंग पिच का बचाव किया. उन्होंने कहा 2 दिन में मैच खत्म होने के लिए पिच जिम्मेदार नहीं थी बल्कि दोनों टीमों के बल्लेबाजों का प्रदर्शन खराब था.

  1. विराट कोहली को पिच से परेशानी नहीं
  2. रूट ने भी पिच पर बोलने से किया परहेज
  3. विराट के मुताबिक बल्लेबाजी खराब रही

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि पिच (Pitch) में कोई खराबी नहीं थी, कम से कम पहली पारी में तो ऐसा नहीं था और सिर्फ गेंद ही टर्न कर रही थी. जबकि कई पूर्व क्रिकेटर्स जैसे माइकल वॉन (Michael Vaughan) और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा कि पिच आदर्श नहीं थी.

यह भी पढ़ें- जानिए टीम इंडिया को कैसे मिलेगा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट?

भारतीय कप्तान ने पिच का बचाव करते हुए कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि बल्लेबाजी का स्तर अच्छा था. हमारा स्कोर एक वक्त 3 विकेट पर 100 रन था और हम 150 रन से कम स्कोर पर आउट हो गए. सिर्फ कोई गेंद ही टर्न ले रही थी और पहली पारी में ये बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था.’

कोहली ने कहा कि दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने बेहतर कोशिश नहीं की. सिर्फ रोहित शर्माऔर इंग्लैंड के जैक क्राउली ही आसानी से बल्लेबाजी कर पाए. उन्होंने कहा, ‘ये अजीब था कि 30 में से 21 विकेट स्ट्रेट गेंद पर गिरे. टेस्ट क्रिकेट में अपने डिफेंस पर भरोसा दिखाना होता है. इसके मुताबिक नहीं खेलने से बल्लेबाज जल्दी आउट हुए.’

 

 

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट इस करारी हार के लिए कोई बहाना बनाने के मूड में नहीं थे, उन्होंने कहा कि मेहमान टीम टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद पहली पारी में अच्छी शुरूआत का फायदा उठाने में असफल रही उन्होंने कहा, ‘हमारा स्कोर दो विकेट पर 70 रन था. लेकिन हम इसका फायदा नहीं उठा सके. इस विकेट पर 250 रन का स्कोर काफी अच्छा हो सकता था.

जो रूट ने आगे कहा, ‘इस हार के बाद हम बेहतर टीम के तौर पर वापसी करेंगे. ’ पिच को दोष देने के बजाय रूट ने कहा कि भारत की बेहतरीन गेंदबाजी ने अंतर पैदा किया. उन्होंने कहा, ‘गेंद पर प्लास्टिक की परत से विकेट पर तेजी मिली. यह गेंदबाजी का बेहतरीन स्तर भी था. दोनों टीमें इस विकेट पर जूझ रही थीं.’

रूट ने कहा, ‘हमें अंतिम मैच में पिछले मैच के बोझ को आगे नहीं ले जाना चाहिए. हमने देखा कि हम भी विकेट ले सकते हैं. मुझे लगता है कि अगर मैं 5 विकेट ले सकता हूं तो इससे विकेट का पता चलता है.’ उन्होंने इशांत शर्मा को 100 टेस्ट मैच की ओर अश्विन को 400 टेस्ट विकेट की उपलब्धि हासिल करने भी बधाई दी.

Trending news