IND vs ENG: फिटनेस टेस्ट में लगातार फेल हो रहे Varun Chakravarthy, Virat Kohli ने यूं निकाला अपना गुस्सा
Advertisement

IND vs ENG: फिटनेस टेस्ट में लगातार फेल हो रहे Varun Chakravarthy, Virat Kohli ने यूं निकाला अपना गुस्सा

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) दो बार फिटनेस टेस्ट में फेल होकर टीम से बाहर हो गए हैं. वरुण के फिटनेस टेस्ट में फेल होने पर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि फिटनेस के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता.

Virat Kohli (File photo)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी फिटनेस के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं. विराट के चलते पूरी भारतीय टीम में फिटनेस को लेकर खिलाड़ी अब काफी एक्टिव रहते हैं. लेकिन हाल ही में स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) लगातार फिटनेस टेस्ट में फेल हो रहे हैं. ऐसे में विराट ने वरुण को लेकर बड़े बयान दिए हैं.

  1. दो बार फिटनेस टेस्ट में फेल हुए वरुण चक्रवर्ती
  2. विराट कोहली ने निकाला अपना गुस्सा
  3. विराट ने कहा फिटनेस के साथ कोई समझौता नहीं

सीरीज से बाहर हुए वरुण चक्रवर्ती 

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को आईपीएल 2020 (IPL 2020) में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था. हालांकि बाद में कंधे की चोट के चलते उन्हें इस सीरीज से बाहर होना पड़ा. इसके बाद वरुण (Varun Chakravarthy) को इंग्लैंड के खिलाफ 12 मार्च से शुरू हो रही टी 20 सीरीज के लिए भी भारतीय टीम में चुना गया, लेकिन फिटनेस टेस्ट में लगातार दो बार फेल होने के बाद उन्हें इस सीरीज से भी बाहर होना पड़ा है.

दो किलोमीटर रेस टेस्ट में भी फेल हुए वरुण

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को इंजरी के बाद फिटनेस हासिल करने के लिए बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में भेजा गया था. वरुण यो-यो टेस्ट और 2 किलोमीटर रेस टेस्ट में दो बार फेल हुए, जिसके चलते उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज से बाहर होना पड़ा है. बता दें कि टीम में जगह बनाने के लिए हर खिलाड़ी को यो-यो टेस्ट (Yo-Yo test) से गुजरना पड़ता है. जबकि बीसीसीआई ने साढ़े आठ मिनट में दो किलोमीटर की दौड़ पूरी करने का एक नया टेस्ट भी शामिल किया.

'फिटनेस के साथ कोई समझौता नहीं'

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) के बारे में सवाल पूछे जाने पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि टीम में फिटनेस के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता है. कोहली ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ' खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बनाए गए सिस्टम को समझने की जरूरत है. हमें फिटनेस के बेहद ऊंचे स्तर पर काम करना होता है. हम उम्मीद करते हैं कि टीम इंडिया का हिस्सा बनने के लिए खिलाड़ियों को इस चीज का पालन करना होगा. इसके साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता.' 

Trending news