IND vs NZ 1st Test : कानपुर टेस्ट में ड्राइविंग सीट पर टीम इंडिया, आखिरी दिन निकालने होंगे 9 विकेट
X

IND vs NZ 1st Test : कानपुर टेस्ट में ड्राइविंग सीट पर टीम इंडिया, आखिरी दिन निकालने होंगे 9 विकेट

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के चौथे दिन श्रेयस अय्यर और ऋद्विमान साहा का जलवा देखने को मिला. वहीं रविचंद्रन अश्विन और बल्ले और गेंद दोनों से अपना कमाल दिखाया.

IND vs NZ 1st Test : कानपुर टेस्ट में ड्राइविंग सीट पर टीम इंडिया, आखिरी दिन निकालने होंगे 9 विकेट

कानपुर: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. चौथे दिन 234/7 के स्कोर पर कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पारी घोषित कर दी. और न्यूजीलैंड को आखिरी पारी में पहला झटका भी दे दिया. टीम इंडिया को अब आखिरी दिन 9 विकेट निकालने होंगे.

न्यूजीलैंड को 280 रन की जरूरत

न्यूजीलैंड (New Zealand) की तरफ से टॉम लाथन (Tom Latham) और विल यंग (Will Young) ने दूसरी पारी की शुरुआत की. यंग महज 2 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की फिरकी के शिकार बने. कीवी टीम ने 1 विकेट खोकर 4 रन बना लिए हैं. फिलहाल लाथम 2 और विलियम सोमरविले 0 रन बनाकर नॉट आउट हैं. न्यूजीलैंड को आखिरी दिन जीत के लिए 280 रन बनाने होंगे.

 

 

अय्यर और साहा ने मचाया गदर

भारत की दूसरी पारी में श्रेयस अय्यर ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए 65 रन बनाए. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने नाबाद 61 रन की पारी खेली. अश्विन ने भी मुश्किल हालात में 32 रन बनाए. अक्षर पटेल ने नाबाद 28 रन और चेतेश्वर पुजारा ने 22 रनों का अहम योगदान दिया और टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

 

 

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाए थे 296 रन

न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लाथम 95 और विल यंग 89 रन की शानदार पारियां खेली लेकिन तीसरे दिन वो भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाए. कीवी कप्तान केन विलियमसन भी 18 रन बनाकर आउट हो गए. न्यूजीलैंड का मिडिल और लोअर ऑर्डर शनिवार को पूरी तरह बिखर गया. कीवी टीम ने पहली पारी में 296 रन बनाए और इस तरह टीम इंडिया को 49 रन की लीड मिली.

प्लेइंग इलेवन:

टीम इंडिया: शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, उमेश यादव. 

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम, विल यंग, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), काइल जेमीसन, रचिन रवींद्र, एजाज पटेल, टिम साउदी, विलियम सोमरविले.

Trending news