IND vs NZ: गप्टिल ने फिफ्टी जमाकर अपने नाम किया रिकॉर्ड, दिग्गजों को पीछे छोड़ा

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 79 रन बनाए हैं.

IND vs NZ: गप्टिल ने फिफ्टी जमाकर अपने नाम किया रिकॉर्ड, दिग्गजों को पीछे छोड़ा

नई दिल्ली: मेजबान न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अर्धशतक बनाया. उनके इस अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहा है, जिससे भारत की परेशानी बढ़ सकती है. मार्टिन गप्टिल इस पारी के साथ ही न्यूजीलैंड में सबसे अधिक रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं. 

मेजबान भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच दूसरा वनडे ऑकलैंड में खेला गया. न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बैटिंग की. ओपनर मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स ने पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी. निकोल्स 41 रन बनाकर आउट हुए. वे आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: गावस्कर ने उठाए कोहली के फैसले पर सवाल, कहा- शमी को बाहर करना...

दूसरी ओर, मार्टिन गप्टिल ने 79 गेंद पर 79 रन की पारी खेली. वे इस पारी के दौरान ही न्यूजीलैंड के घरेलू मैदानों पर वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. गप्टिल का यह घरेलू मैदानों पर 95वां मैच था. उन्होंने इन मैचों की 92 पारी में 49.64 की औसत से 4021 रन बनाए हैं. 

 

मार्टिन गप्टिल से पहले न्यूजीलैंड के घरेलू मैदानों पर सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड रॉस टेलर (Ross Taylor) के नाम था. उन्होंने इस मैच से पहले 96 पारी में 3986 बनाए थे. नाथन एस्टल ने घरेलू मैदान पर 84 पारी में 3448 रन बनाए हैं. वे न्यूजीलैंड में सबसे अधिक वनडे रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. 

यह भी पढ़ें: टेनिस के सवाल लिएंडर पेस को याद आए द्रविड़ और गोपीचंद, जानें क्यों

दिलचस्प बात यह है कि रॉस टेलर के पास इसी मैच में मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ने का मौका होगा. अगर वे इस मैच में 36 रन बना लेते हैं तो न्यूजीलैंड में सबसे अधिक रन (वनडे) बनाने का रिकॉर्ड फिर अपने नाम कर लेंगे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.