IND vs NZ: कप्तान धवन ने लिया बड़ा फैसला, संजू सैमसन को टीम से बाहर कर इस खिलाड़ी को दी जगह
topStories1hindi1459393

IND vs NZ: कप्तान धवन ने लिया बड़ा फैसला, संजू सैमसन को टीम से बाहर कर इस खिलाड़ी को दी जगह

India vs New Zealand: टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने दूसरे वनडे मैच में संजू सैमसन को जगह नहीं दी है. संजू की जगह एक ऑलराउंडर को टीम में शामिल किया गया है. 

IND vs NZ: कप्तान धवन ने लिया बड़ा फैसला, संजू सैमसन को टीम से बाहर कर इस खिलाड़ी को दी जगह

India vs New Zealand 2nd ODI: भारत (Team India) और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच हेमिल्टन में खेला जाएगा. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. टीम इंडिया इस मैच में पहले बल्लेबाजी करेगी. पहले मैच में मिली हार के बाद कप्तान शिखर धवन ने एक बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने संजू सैमसन को प्लेइंग 11 से बाहर कर एक ऑलराउंडर को टीम में शामिल किया गया है. 

संजू की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका 

शिखर धवन ने दूसरे वनडे मैच के लिए संजू सैमसन की जगह धाकड़ ऑलराउंडर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को प्लेइंग 11 में शामिल किया है. दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज में भी टीम का हिस्सा थे, वह दोनों टीमों के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में एक बड़े मैच विनर भी साबित हुए थे. इस मैच में उन्होंने 2.5 ओवर गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए थे. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 10 रन ही खर्च किए थे. 

पहले वनडे में संजू सैमसन का प्रदर्शन 

संजू सैमसन (Sanju Samson) ने दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में 38 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली थी. इस पारी में संजू सैमसन (Sanju Samson) के बल्ले से 4 चौके देखने को मिले थे. 

टीम इंडिया में दीपक हुड्डा के आंकड़े

दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक कुल 15 टी20 और 8 वनडे मैच खेले हैं. दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने इन टी20 मैचों में 33.56 की औसत से 302 रन बनाए हैं और 5 विकेट लिए हैं. वहीं, इन वनडे मैचों में वह 141 रन और 3 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.  

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 

शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल.

न्यूजीलैंड टीम की प्लेइंग 11 

फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, मैट हेनरी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news