IND vs NZ: पहले वनडे में नहीं दिखा पाया कोई कमाल, शिखर धवन ने इस पेसर को प्लेइंग-XI से कर दिया बाहर
topStories1hindi1459396

IND vs NZ: पहले वनडे में नहीं दिखा पाया कोई कमाल, शिखर धवन ने इस पेसर को प्लेइंग-XI से कर दिया बाहर

IND vs NZ Playing XI: शिखर धवन की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने पहले मैच में 7 विकेट से मात दी थी. अब भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला 'करो या मरो' की तरह है. इस बीच धवन ने प्लेइंग-XI में दो बदलाव किए.

IND vs NZ: पहले वनडे में नहीं दिखा पाया कोई कमाल, शिखर धवन ने इस पेसर को प्लेइंग-XI से कर दिया बाहर

India vs New Zealand 2nd ODI: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे मैच में टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. हेमिल्टन के सेडन पार्क मैदान पर इस मैच के लिए दोनों ही टीमों में बदलाव किए गए हैं. भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रहे ओपनर शिखर धवन ने प्लेइंग-XI में दो बड़े बदलाव किए. वहीं, विलियमसन ने एक बदलाव किया.  

भारत के लिए 'करो या मरो' मैच

भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला 'करो या मरो' की तरह है. टीम इंडिया को पहले मैच में 7 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. टीम ने 300 के पार का स्कोर जरूर बनाया लेकिन मेजबानों ने 3 विकेट खोकर 47.1 ओवर में हासिल कर लिया. अब भारत को हर हाल में इस मैच को जीतना होगा. अगर धवन की कप्तानी वाली टीम हारती है तो सीरीज भी गंवा देगी.

पिछले मैच में नहीं दिखा पाए थे कमाल

हेमिल्टन में भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला. पेसर शार्दुल ठाकुर ने पिछले मैच में 9 ओवर फेंके और 63 रन देकर एक विकेट लिया था. उनका इकॉनमी रेट 7 का रहा था. वहीं, युवा पेसर उमरान मलिक ने 10 ओवर में 66 रन देकर 2 विकेट लिए थे. अब शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग-XI से बाहर कर दीपक चाहर को मौका दिया गया है. इसके अलावा संजू सैमसन की जगह दीपक हुड्डा को प्लेइंग-XI में शामिल किया गया. 

भारत (प्लेइंग-XI): शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल

न्यूजीलैंड (प्लेइंग-XI): फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सैंटनर, माइकल ब्रेसवेल, मैट हेनरी, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्युसन

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news