IND vs NZ: क्लीन स्वीप करने के लिए रोहित करेंगे ये काम, तीसरे वनडे में हो सकते हैं बड़े फेरबदल
Advertisement
trendingNow11540723

IND vs NZ: क्लीन स्वीप करने के लिए रोहित करेंगे ये काम, तीसरे वनडे में हो सकते हैं बड़े फेरबदल

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच इंदौर के स्टेडियम में 24 जनवरी को खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों को दम दिखाना होगा. 

Twitter

India vs New Zealand 3rd ODI: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे मैच 24 जनवरी को खेलेगी. टीम इंडिया वनडे सीरीज पहले ही जीत चुकी है. ऐसे में भारतीय टीम तीसरा वनडे मैच जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी. इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं. वहीं, कीवी टीम के खिलाफ रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने ही रन बनाए हैं. मिडिल ऑर्डर बुरी तरह से फ्लॉप रहा है. 

रोहित-गिल ने बनाए हैं रन 

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में शानदार दोहरा शतक लगाया था. दूसरे वनडे मैच में उन्होंने 40 रनों की पारी खेली थी. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा भी शानदार लय में नजर आ रहे हैं और वह अच्छी शुरुआत कर रहे हैं. वह उसे बड़े स्कोर में बदलना चाहेंगे. 

मिडिल ऑर्डर है बड़ी समस्या 

भारतीय टीम के लिए अभी तक केवल शुभमन गिल और रोहित शर्मा ही रन बना पाए हैं. यह भी सच्चाई है कि अन्य बल्लेबाजों को पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं ऐसे में ईशान किशन, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों के पास मैच की परिस्थिति में बल्लेबाजी अभ्यास का अच्छा मौका होगा.

कोहली को हो रही परेशानी  

विराट कोहली को बाएं हाथ के स्पिनरों को खेलने में फिर से परेशानी हो रही है. इस करिश्माई बल्लेबाज को मिशेल सैंटनर ने लगातार आउट किया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले चार पारियों में तीन शतक जड़ने वाले कोहली पिछले दो वनडे मैचों में सस्ते में आउट हो गए थे, क्योंकि न्यूजीलैंड के हाथ के स्पिनर उनकी कमजोरी को उजागर कर दिया था. इस साल जबकि विश्व कप होना है तब कब कोहली अपनी इस कमजोरी से जल्द से जल्द पार पाना चाहेंगे.

इन खिलाड़ियों को खेलनी होगी बड़ी पारी 

श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार से अच्छी पारियों की उम्मीद थी, लेकिन टी20 में धमाल मचाने वाला यह बल्लेबाज सीरीज के पहले मैच में नाकाम रहा. हार्दिक भी मध्यक्रम में पर्याप्त योगदान नहीं दे पा रहे हैं. 

इस प्लेयर को मिल सकता है डेब्यू का मौका 

भारत को इस सप्ताह के आखिर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज भी खेलनी है और इसके बाद वह अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलेगा और ऐसे में टीम प्रबंधन कुछ खिलाड़ियों को विश्राम देकर रजत पाटीदार को डेब्यू का मौका दे सकता है. पाटीदार ने घरेलू स्तर पर अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है. 

गेंदबाजी विभाग में हो सकते हैं बदलाव 

गेंदबाजी विभाग में भी बदलाव किया जा सकता है तथा तेज गेंदबाज उमरान मलिक और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में रखा जा सकता है. 

भारतीय गेंदबाजों ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड के छह विकेट 131 रन पर निकालने के बाद उसे 300 से अधिक रन बनाने का मौका दिया था, लेकिन रायपुर में दूसरे मैच में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि स्पिनरों ने भी अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई है. 

(इनपुट: भाषा)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news