IND vs NZ: टॉस के बाद अपनी ही बात से पलट गए रोहित शर्मा, इस खिलाड़ी को दे दिया 440 वाट का झटका!
Advertisement
trendingNow11542391

IND vs NZ: टॉस के बाद अपनी ही बात से पलट गए रोहित शर्मा, इस खिलाड़ी को दे दिया 440 वाट का झटका!

IND vs NZ 3rd ODI: कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे के लिए प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए. उन्होंने हालांकि ऐसे खिलाड़ी को पूरी सीरीज से बाहर रखा जो एक मौके की उम्मीद लगाए बैठा था. 

bcci

India vs New Zealand 3rd ODI, Playing 11: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस गंवा दिया. कीवी टीम के कप्तान टॉम लाथम ने पहले फील्डिंग का फैसला किया. इस मुकाबले के लिए रोहित ने प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए. हालांकि एक ऐसे खिलाड़ी को पूरी सीरीज से बाहर रखा गया जो एक अदद मौके का इंतजार करता रह गया. 

टॉस के बाद क्या बोले रोहित?

कप्तान रोहित शर्मा ने इंदौर में सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में टॉस गंवा दिया. उन्होंने फिर कहा, 'अब हम पहले बल्लेबाजी करेंगे. एक टीम के रूप में हम बेहतर करना चाहते हैं और मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं. यह बल्लेबाजी के लिए शानदार मैदान है. हम जब भी यहां आए हैं तो यह अच्छा स्कोर रहा है.' उन्होंने ऐसे खिलाड़ियों को मौका देने की बात कही जो कोई मैच नहीं खेल पाए. रोहित ने आगे कहा, 'महत्वपूर्ण यह है कि कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दिया जाए, जो अभी तक कोई मैच नहीं खेल पाए. देखते हैं कि वे कैसा प्रदर्शन करते हैं. हम दो बदलाव के साथ उतरेंगे- शमी और सिराज बाहर हैं. उनकी जगह उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया गया है.'

अपनी ही बात से पलटे!

रोहित टॉस के तुरंत बाद अपनी ही बात से पलट गए. एक तरफ तो उन्होंने कहा कि वह इस मैच में ऐसे खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं जो सीरीज में एक भी मैच नहीं खेल पाए और दूसरी तरफ उन्होंने शाहबाज अहमद और केएस भरत को ही प्लेइंग-11 से बाहर रखा. शाहबाज अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच पिछले साल दिसंबर में वनडे के तौर पर बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में खेले थे. वहीं, केएस भरत ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय पदार्पण नहीं किया है. 

जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी दिखा सकते हैं कमाल

28 साल के शाहबाज अहमद ने अभी तक 3 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने इनमें कुल 3 विकेट लिए. बंगाल के लिए खेलने वाले इस लेफ्ट आर्म स्पिनर के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में फिलहाल 24 मैचों में 77 विकेट हैं. इसके अलावा वह एक शतक और 9 अर्धशतकों की मदद से कुल 1318 रन भी बना चुके हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news