IND vs NZ: कप्तान रोहित ने इस युवा प्लेयर को बताया जादूगर, भारत को गेंदबाजी के दम पर जिताया मैच
topStories1hindi1543434

IND vs NZ: कप्तान रोहित ने इस युवा प्लेयर को बताया जादूगर, भारत को गेंदबाजी के दम पर जिताया मैच

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में एक स्टार खिलाड़ी ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. इस प्लेयर ने अपने खेल से सभी का दिल जीता है. कप्तान रोहित शर्मा ने इस प्लेयर को जादूगर बताया है. 

IND vs NZ: कप्तान रोहित ने इस युवा प्लेयर को बताया जादूगर, भारत को गेंदबाजी के दम पर जिताया मैच

India vs New Zealand 3rd ODI: भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया. इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने 90 रनों से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने ICC रैंकिंग में नंबर वन का ताज भी हासिल किया है. मैच जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कई खिलाड़ियों की तारीफ की और एक प्लेयर को जादूगर बताया है. इस प्लेयर ने अपने दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

रोहित शर्मा ने दिया ये बयान 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैच जीतने के बाद कहा, 'हमें पता है कि हमने बोर्ड पर रन बनाए थे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यहां कोई भी स्कोर सुरक्षित है. हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, अपनी योजना पर कायम रहे और धैर्य बनाए रखा. शार्दुल कुछ समय से ऐसा कर रहा है. लोग उन्हें टीम में जादूगर कहते हैं और उन्होंने दिखाया भी.'

शार्दुल ने दिखाया दम 

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने मैच में गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर टीम इंडिया को बडे़ स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने बैटिंग में मिले मौके का पूरा फायदा उठाया. उन्होंने 17 गेंदों में 25 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 3 चौके और एक छक्का शामिल है. वह निचले क्रम पर विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं. 

गेंदबाजी में किया कमाल

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने अपने 6 ओवर में 45 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. उन्होंने अपने एक ही ओवर में टॉम लाथम और डेरिल मिचेल को आउट करके न्यूजीलैंड टीम की कमर ही तोड़ दी. उनके ऑलराउंड प्रदर्शन की वजह से उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया. 

शार्दुल ठाकुर ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. उन्होंने भारत के लिए 8 टेस्ट मैचों में 27 विकेट, 34 वनडे मैचों में 50 विकेट और 25 टी20 मैचों में 33 विकेट चटकाए हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news