IND vs NZ: ईशान किशन की जगह तीसरे टी20 मैच में खेलेगा ये विस्फोटक बल्लेबाज! महीनों बाद टीम में हुई एंट्री
Advertisement

IND vs NZ: ईशान किशन की जगह तीसरे टी20 मैच में खेलेगा ये विस्फोटक बल्लेबाज! महीनों बाद टीम में हुई एंट्री

IND vs NZ 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच से ईशान किशन को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. उनकी जगह टीम में 23 साल के एक खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है. 

Photo (BCCI)

IND vs NZ 3rd T20 Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच सीरीज डिसाइडर रहने वाला है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मैच 1 फरवरी को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में ओपनिंग बल्लेबाज ईशान किशन को प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है. उन्होंने इस सीरीज में अभी तक काफी खराब प्रदर्शन किया है. उनकी जगह हार्दिक पांड्या टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल कर सकते हैं जो 18 महीनों के बाद भारतीय टीम का हिस्सा बना है. 

तीसरे टी20 में ईशान किशन की जगह लेगा ये खिलाड़ी 

एक इंग्लिश वेबसाइट के मुताबित दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले आखिरी मुकाबले में ईशान किशन (Ishan Kishan) की जगह विस्फोटक ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में काफी धमाकेदार प्रदर्शन भी किया है, लेकिन उन्हें इस सीरीज में अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) आखिरी बार साल 2021 में श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आए थे. 

ईशान किशन की बढ़ी टेंशन 

ईशान किशन (Ishan Kishan) इस सीरीज में पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. सीरीज के पहले मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) 5 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 4 रन ही बना सके थे. लखनऊ के श्री अटल बिहारी बाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 33 गेंदों पर सिर्फ 19 रन ही बनाए. इतना ही नहीं वह अपनी पिछली 5 टी20 पारियों में सिर्फ 90 की स्ट्राइक रेट से 63 रन ही बनाए हैं. 

भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेला 

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 5 टेस्ट मैच खेलते हुए 339 रन बनाए हैं. पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए 6 वनडे मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 189 रन बनाए हैं. वहीं पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने भारत के लिए एक ही टी20 मैच खेला है. इस मैच में वह बिना खाता खोले आउट हो गए थे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news