IND vs NZ: 'फाइनल' टी20 मैच में कितना बनेगा स्कोर? मुकाबले से ऐन पहले ही खुल गया बड़ा राज
Advertisement

IND vs NZ: 'फाइनल' टी20 मैच में कितना बनेगा स्कोर? मुकाबले से ऐन पहले ही खुल गया बड़ा राज

IND vs NZ 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का अंतिम टी20 मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाना है. नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला यह टी20 मुकाबला अब 'फाइनल' की तरह हो गया है. जो भी टीम इस मैच को जीतेगी, सीरीज भी अपने नाम कर लेगी.

ind vs nz 3rd t20 (bcci)

India vs New Zealand 3rd T20, Pitch Report : भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच अहमदाबाद में खेलेगी. मुकाबला आज यानी बुधवार शाम को खेला जाना है. तीन मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला यह टी20 मुकाबला 'फाइनल' की तरह है. जो भी टीम इस मैच को जीतेगी, सीरीज पर भी कब्जा जमा लेगी. 

1-1 से बराबरी पर है सीरीज 

टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या संभाल रहे हैं. तीन मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला गया सीरीज का पहला टी20 मैच न्यूजीलैंड ने 21 रनों से जीता था. फिर टीम इंडिया ने वापसी करते हुए लखनऊ में दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की. उस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 99 रन बनाए लेकिन भारत को आसान सा लक्ष्य हासिल करने में 19.5 ओवर तक खेलने पड़े. अगर सूर्यकुमार यादव ना जमते तो भारत पर सीरीज हारने का खतरा मंडराने लगा था.

पिच क्यूरेटर ने खोला राज

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का अंतिम टी20 मैच खेला जाना है. मैच से पहले पिच को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है. मोटेरा की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल होने की उम्मीद जताई जा रही है. इस बीच पिच क्यूरेटर ने एवरेज स्कोर पर बात की. उन्होंने कहा, 'नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 170-175 रन एक अच्छा लक्ष्य होगा.' इससे साफ है कि अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 170-175ू रन बनाती है तो विरोधी टीम के सामने मुश्किल खड़ी हो सकती है.

बल्लेबाजों पर रहेगा फोकस

गुजरात के इस नवनिर्मित स्टेडियम में लगभग 132,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है. यह दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियमों में शुमार है. औसत बल्लेबाजी स्कोर लगभग 170-175 है. इस मैदान पर बल्लेबाजों पर ज्यादा फोकस रहता है. बता दें कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने मुकाबला दो बार जीता है जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने तीन बार मुकाबले में जीत दर्ज की है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news