IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारत ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनिया की कोई टीम नहीं कर पाई ऐसा
Advertisement
trendingNow11450159

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारत ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनिया की कोई टीम नहीं कर पाई ऐसा

India vs New Zealand: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में 65 रनों से मैच जीत लिया. इसी के साथ टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

Twitter

India vs New Zealand 2nd T20: हार्दिक पांड्या की अगुवाई में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 65 रनों से शानदार अंदाज में शिकस्त दी. टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. सूर्यकुमार यादव ने शतकीय पारी खेलते हुए सभी का दिल जीत लिया. मैच जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. आइए जानते हैं, उसके बारे में. 

टीम इंडिया ने बनाया ये रिकॉर्ड 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में उतरते ही टीम इंडिया (Team India) एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाली टीम बन गई है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पीछे छोड़ दिया है. भारत ने साल 2022 में 62 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था जिन्होंने 2009 में 61 मुकाबले खेले थे. इससे पहले कोई टीम एक साल में 60 मुकाबले भी नहीं खेल पाई है. 

टीम इंडिया ने खेले सबसे ज्यादा मैच

भारत ने साल 2022 में सबसे ज्यादा 62 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इनमें सबसे ज्यादा 39 टी20 मैच, 18 वनडे और 5 टेस्ट मैच शामिल हैं. भारत ने इस साल बाइलेटरल सीरीज में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 को छोड़कर द्विपक्षीय सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ जीता मैच 

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को जीतने के लिए 192 रनों का टारगेट दिया, जिसे कीवी हासिल नहीं कर पाई और मुकाबला 65 रनों से हार गई. भारतीय टीम की तरफ से स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने तूफानी सेंचुरी लगाई. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उन्होंने सिर्फ 51 गेंदों में 111 रनों की पारी खेली. 

एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली टीम 

भारत ने साल 2022 में         - 62 मैच
ऑस्ट्रेलिया ने साल 2009 में  - 60 मैच 
श्रीलंका ने साल 2017 में      - 57 मैच 
भारत ने साल 2007 में         - 55 मैच 
पाकिस्तान ने साल 2013 में  - 54 मैच

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news