IND vs NZ: न्यूजीलैंड के लिए फिट हुए ईशांत, 6 हफ्ते तक आराम की सलाह मिली थी पहले

India vs New Zealand: ईशांत शर्मा न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए फिट हो गए हैं. इसके लिए उन्होंने एनसीए के ट्रेनर आशीष कौशिक को शुक्रिया कहा है.

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के लिए फिट हुए ईशांत, 6 हफ्ते तक आराम की सलाह मिली थी पहले
ईशांत को पहले छह महीने आराम की सलाह दी गई थी और वे न्यूजीलैंड दौरे से बाहर माने जा रहे थे. (फोटो: IANS)

बेंगलुरू: टीम इंडिया के प्रमुख टेस्ट पेसर ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) को न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) टेस्ट सीरीज में शामिल तो किया गया था, लेकिन उस समय वे चोटिल थे और टीम प्रबंधन ने शर्त रखी थी कि उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करने ही पर ही टीम में शामिल किया जाएगा. अब ईशांत फिट हैं और न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल होंगे. 

ईशांत को अरुण जेटली स्टेडियम में विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में टखने में चोट लग गई थी. यह चोट ग्रेड-3 की थी जिसके कारण ईशांत को छह सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई थी. अब ईशांत शर्मा चोट से ठीक होकर वापसी करने को तैयार हैं और इसके लिए ईशांत ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के ट्रेनर आशीष कौशिक का शुक्रिया अदा किया है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत, अभ्यास मैच में चमके ये बल्लेबाज

ईशांत ने शनिवार को ट्वीट किया, "20 जनवरी को टखने में लगी चोट के बाद मेरे लिए यह रोलर कोस्टर राइड रही है, लेकिन आशीष कौशिक की मदद से मैं इस सफर को पूरा करने में सफल रहा. स्कैन से थोड़ा डर लगा था लेकिन आज मैं इस बात से खुश हूं कि मैं फिट हूं. शुक्रिया आशीष कौशिक."

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निदेशक संजय भारद्वाज ने आईएएनएस से कहा था कि तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर हो गए हैं क्योंकि उन्हें छह सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी गई है, लेकिन अब वे टीम में खेलने के लिए तैयार हैं.

भारत को न्यूजीलैंड में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. सीरीज का पहला टेस्ट 21 से 25 फरवरी के बीच खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच 29 से चार फरवरी के बीचे खेला जाएगा.
(इनपुट आईएएनएस)