IND vs NZ: केएल राहुल ने उठाया टीम इंडिया के शेड्यूल का मुद्दा, कही यह भी बात
Advertisement
trendingNow1634585

IND vs NZ: केएल राहुल ने उठाया टीम इंडिया के शेड्यूल का मुद्दा, कही यह भी बात

भारत vs न्यूजीलैंड, India vs New Zealand, KL Rahul, Team India Schedule, Team India, IND vs NZ, Bay Oval, Mount Maunganui T20I

केएल राहुल ने इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए सफल कीपिंग भी की.  (फोटो: ANI)

माउंट मोउनगुई: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम इंडिया के शेड्यूल पर अपना बयान दिया. है. न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाकर मैन ऑफ द सीरीज का खिताब हासिल करने वाले केएल ने कहा है टीम इंडिया का टाइट शेड्यूल क्रिकेट में एक चुनौती है. 

केएल से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया के शेड्यूल पर यह कह कर सनसनी फैला दी थी कि अगर ऐसे ही शेड्यूलिंग होती रही तो एक दिन टीम सीधे स्टेडियम में ही लैंड करेंगे. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टीम साउदी क्लीन स्वीप से नहीं हैं ज्यादा निराश, बताई यह वजह

माउंट मोउनगुई में मैच के बाद  रिपोर्टरों से बाद करते हुए केएल ने कहा, " हर महीने हमने कई सारे मैच खेले हैं.  यह शरीर पर ज्यादा असर करता है, इसलिए मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहते हुए ऐसे प्रदर्शन के लिए हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं हैं." 

इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आराम किया था और रोहित शर्मा उनकी जगह कप्तानी कर रहे थे, लेकिन बल्लेबाजी के दौरान वे चोटिल हो गए और टीम इंडिया की फील्डिंग के दौरान केएल राहुल ने ही टीम की कमान संभाली थी. इस मैच में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने यह टी20 सीरीज 5-0 से क्लीन स्वीप की. 

केएल ने इस बारे में आगे कहा, "विदेश में सफर करना और 5-0 से सीरीज जीतना आमतौर पर नहीं होता. इसलिए अगले दो दिन हम इस जीत को एजॉय करेंगे और रिलैक्स करेंगे. जाहिर है हमें वनडे सीरीज के लिए जाते समय विश्वास मिला है. हम पिछले एक-दो साल में बढ़िया कर रहे हैं. व्यक्तिगत और टीम के तौर पर हाल के 3-4 महीने हमारे लिए बेहतरीन रहे.

यह भी पढ़ें: VIDEO: संजू सैमसन बैटिंग में न चले तो फील्डिंग में किया कमाल, फैंस ने किया सलाम

केएल राहुल के लिए यह सीरीज बहुत शानदार रही. उन्होंने इस सीरीज में कुल 224 रन बनाए जो किसी भी बल्लेबाज के मुकाबले सबसे ज्यादा रहे.  उनका सीरीज में स्ट्राइक रेट 144.51 का रहा. उन्होंने इस सीरीज में दो हाफ सेंचुरी भी लगाईं. इसके अलावा उन्होंने इस सीरीज में नियमति विकेटकीपर की भी भूमिका निभाई. 
 

केएल ने कहा, "मैं रोज उठता हूं और रोज मैंच में डाल दिया जाता है. मैं बहुत शक्रगुजार हूं कि मुझे इस तरह की चुनौतियां मिल रही हैं और मुझे यह पसंद आने लगा है."

Trending news