IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, अब अचानक इस गेंदबाज को बना दिया गया कप्तान
Advertisement

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, अब अचानक इस गेंदबाज को बना दिया गया कप्तान

India VS New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 27 जनवरी से टी20 सीरीज खेली जाएगी.  इस टी20 सीरीज के लिए एक बार फिर कप्तान बदला गया है. 

Photo (Twitter)

India VS New Zealand T20 Series: टीम इंडिया इस समय श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करेगी. न्यूजीलैंड का भारत दौरा 18 जनवरी से शुरू होगा, इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस दौरे के लिए न्यूजीलैंड वनडे टीम का ऐलान पहले ही कर चुका है और अब टी20 स्क्वॉड का भी ऐलान कर दिया है. इस सीरीज में भी एक बार फिर नया कप्तान देखने को मिलेगी. 

टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का हुआ ऐलान 

न्यूजीलैंड ने टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड टीम की कमान केन विलियमसन (Kane Williamson) के हाथों में नहीं होगी. उन्हें इस सीरीज में आराम दिया गया है. उनकी जगह मिशेल सेंटनर (Mitchell Santner) को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है. दोनों टीमों के बीच 27 जनवरी से टी20 सीरीज की शुरुआत होनी है.

इस तेज गेंदबाज को भी नहीं मिली जगह 

भारत दौरे पर केन विलियमसन (Kane Williamson) के अलावा दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) भी नहीं आएंगे. इन दोनों खिलाड़ियों को वनडे के साथ-साथ टी20 सीरीज से भी आराम दिया गया है. टिम साउदी (Tim Southee) हाल ही में न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के कप्तान भी बनाए गए हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. आपको बता दें कि वनडे सीरीज के लिए टॉम लाथम (Tom Latham) को कप्तान बनाया गया है. 

न्यूजीलैंड का भारत दौरा 

तारीख                  मैच             जगह

18 जनवरी      पहला वनडे      हैदराबाद

21 जनवरी      दूसरा वनडे       रायपुर

24 जनवरी      तीसरा वनडे       इंदौर

27 जनवरी      पहला टी20       रांची

29 जनवरी      दूसरा टी20      लखनऊ

1 फरवरी        तीसरा टी20    अहमदाबाद

भारत दौरे के लिए न्‍यूजीलैंड की टी20 टीम

मिशेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर.

भारत दौरे के लिए न्‍यूजीलैंड की वनडे टीम

टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्युसन, डग ब्रेसवेल, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, एच शिप्ली.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news