IND vs NZ: आखिरी टी20 माउंट मोउनगुई में, टीम इंडिया को मिल सकते हैं ये फायदे
Advertisement

IND vs NZ: आखिरी टी20 माउंट मोउनगुई में, टीम इंडिया को मिल सकते हैं ये फायदे

India vs New Zealand: टी20 सीरीज में पहले चार मैच जीत कर टीम इंडिया अब माउंट मोउनगुई में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मैच खेलगी. 

दोनों टीमें पहली बार यहां टी20 मैच खेलेंगी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया की न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) वेलिंगटन टी20 में रोमांचक जीत का सिलसिला जारी रहा. टीम ने सीरीज में लगातार दूसरे टी20 मैच में सुपर ओवर की जीत दर्ज की  अब टीम इंडिया को सीरीज का आखिरी मैच माउंट मोउनगुई में खेलना है. अब तक दोनों टीमों ने अब तक यहां एक भी टी20 मैच नहीं खेला. 

टीम इंडिया अब तक इस सीरीज में 4-0 से आगे रहते हुए बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है, लेकिन अब टीम इंडिया के पास क्लीन स्वीप कर इतिहास रचने का मौका है. ऐसा नहीं है कि टीम इंडिया को इस मैदान पर सीमित ओवरों का कोई अनुभव नहीं है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: शार्दुल ने बताया, क्या था वेलिंगटन के आखिरी ओवर में 'नकल बॉल' का राज
 

माउंट मोउनगुई में टीम इंडिया ने दो वनडे मैच खेले हैं. ऐसे में टीम इंडिया को यहां के अनुभव का फायदा मिल सकता है. पिच का बर्ताव और मैदान पर खेलने का अनुभव बेशक टीम को फायदा जरूर पहुंचाएगा. इसके अलावा विराट कोहली के साथ टीम के कई खिलाड़ियों को यहां की बाउंड्री की दूरियां का अंदाजा होगा. 

 

टीम इंडिया के लिए अच्छी बात यह है कि ओवल आकार का इस मैदान में बाउंड्री की दूरियों में बहुत ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलेगा. दूसरी बात टीम इंडिया ने यहां खेले दोनों वनडे मैच खेले हैं और उसे दोनों पारियों में बल्लेबाजी करने का अनुभव. 

वहीं न्यूजीलैंड को यहां 6 टी20 मैचों का अनुभव है, उसने यहां चार मैच जीते हैं जबकि उसे एक ही मैच में हार मिली है. एक मैच इस मैदान पर बेनतीजा रहा है. 

माउंट मोउनगुई में टीम इंडिया के लिए आंकड़े काम के नहीं हैं क्योंकि दोनों मैच वनडे मैच रहे हैं. लेकिन इस सीरीज के लिहाज से बात करें तो टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं तो न्यूजीलैंड की इन दिनों किस्मत ही खराब ही चल रही है. पिछले दोनों ही टी20 मैच आखिरी ओवर से पहले तक उसके हाथ ही में थे, लेकिन फिर भी उसके हिस्से में हार ही आई. टीम के लिए इसे भुलाकर वापसी करना बहुत ही मुश्किल होगा. 

Trending news