IND vs NZ: इस खिलाड़ी की वजह से भारत नहीं जीत पाया मैच! कोहली नहीं करेंगे गलती को इग्नोर
Advertisement

IND vs NZ: इस खिलाड़ी की वजह से भारत नहीं जीत पाया मैच! कोहली नहीं करेंगे गलती को इग्नोर

IND vs NZ: न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच ड्रॉ करने में सफल रही. जिसके बाद दूसरे टेस्ट में विराट कोहली की वापसी पर कुछ खिलाड़ियों का बाहर होना तय है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का पहला मैच ड्रॉ पर छूटा. इस मैच में टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाजों ने अंत तक दम लगाकर रखा लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाज बल्ले से कमाल दिखाने में कामयाब रहे. हालांकि टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा भी था जिसके टीम चयन को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. इस खिलाड़ी का प्रदर्शन पहले टेस्ट में भी काफी साधारण ही रहा. जिसके बाद एक बात तो तय है कि कप्तान विराट कोहली उसे आते ही ड्रॉप कर देंगे. 

  1. भारत-न्यूजीलैंड पहला टेस्ट ड्रॉ
  2. ये खिलाड़ी बना जीते हुए मैच में विलेन
  3. कोहली दिखा देंगे बाहर का रास्ता 

इस खिलाड़ी का बाहर बैठना तय 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. ईशांत इस पूरे टेस्ट में कुछ भी ऐसा काम नहीं कर पाए जिससे टीम इंडिया के जीतने के चांस बने हों. 33 साल के इस खिलाड़ी ने पहली पारी में 15 ओवर फेंके और बिना कोई विकेट लिए 35 रन दिए, वहीं दूसरी पारी में वह उंगली की चोट के साथ 7 ओवर फेंके, लेकिन फिर उनको कोई विकेट नहीं मिला. ईशांत के इस प्रदर्शन को कप्तान विराट कोहली इग्नोर नहीं करेंगे और अब उनका मुंबई टेस्ट से ड्रॉप होना तय है. 

ये गेंदबाज लेगा जगह 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की वापसी तय है. सिराज को पहले टेस्ट में आराम दिया गया था. ये गेंदबाज विराट कोहली का खास है और मौजूदा समय में सिराज को टेस्ट टीम की ताकत माना जाता है. सिराज ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की धरती पर भी दिखा दिया था कि वो कितने तगड़े गेंदबाज हैं. ये गेंदबाज मुंबई टेस्ट में जरूर वापसी करेगा. वहीं ईशांत शर्मा की साधारण गेंदबाजी के चलते उनका बाहर होना तय है. 

सोशल मीडिया पर भी उठे सवाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में सामान्य प्रदर्शन के बाद, सोशल मीडिया पर लोगों ने ईशांत शर्मा की जगह को लेकर सवाल उठाए हैं और मुंबई में होने वाले अगले मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर करने की मांग की है. कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय तेज गेंदबाज बेहतर प्रदर्शन न करने के बाद सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे थे. पहले टेस्ट के बाद ईशांत को प्लेइंग इलेवन से हटाने और मोहम्मद सिराज को दूसरे टेस्ट के लिए लाने की मांग तेज हो गई है. इस बीच, पहले टेस्ट के पांचवें दिन इशांत ने भी सबसे अधिक नो बॉल फेंकने का टेस्ट रिकॉर्ड बनाया. 

कीवी टीम रही मैच ड्रॉ करने में सफल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला ड्रॉ हो गया. टीम इंडिया ने जीत का सुनहरा मौका हाथ से गंवा दिया. कानपुर के ग्रीन पार्क में कीवी टीम के आखिरी बल्लेबाज रचिन रवींद्र और एजाज पटेल ने गजब का संयम दिखाया और आखिरी विकेट गिरने नहीं दिया. न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 9 विकेट खोकर 165 रन बनाए, रचिन रवींद्र 18 और एजाज पटेल 2 रन बनाकर नॉट आउट रहे जिसकी वजह से मैच ड्रॉ हो गया. भारतीय गेंदबाजों ने पूरी कोशिश की लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे.   

Trending news