IND vs PAK: पाकिस्तान टीम की सबसे बड़ी कमजोरी हैं ये 2 चीजें, भारत को जीतने के लिए करना होगा तगड़ा वार
Advertisement
trendingNow11323424

IND vs PAK: पाकिस्तान टीम की सबसे बड़ी कमजोरी हैं ये 2 चीजें, भारत को जीतने के लिए करना होगा तगड़ा वार

India vs Pakistan: एशिया कप में पाकिस्तान टीम की मिडिल ऑर्डर बहुत ही कमजोर है और उनके पास कोई फुटटाइम स्पिनर नहीं है. ऐसे में भारतीय टीम को इस चीज का फायदा उठाना चाहिए. 

Twitter

India vs Pakistan: एशिया कप 2022 का आगाज हो चुका है. पहले ही मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में हराकर बता दिया है कि एशिया कप की यह जंग किसी भी टीम के लिए आसान नहीं रहने वाली है. आज (28 अगस्त को) भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना है. ऐसे में भारत पिछले साल मिली टी20 वर्ल्ड कप की हार का बदला लेना चाहेगा. टीम इंडिया के पास कई धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं. वहीं,  मैच जीतने के लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान की कमजोरी पर वार करना होगा. 

ये है पाकिस्तान टीम की कमजोरी 

पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी ज्यादातर मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम के इर्द गिर्द घूमती है. ऐसे में इन दोनों के अलावा बाकि बल्लेबाजों के पास भारत के खिलाफ खेलने का अनुभव नहीं है. पाकिस्तान टीम का मिडिल ऑर्डर बिल्कुल ही कमजोर है. भारतीय गेंदबाजों को बाबर-रिजवान को जल्दी आउट कर पाकिस्तान टीम को कम स्कोर पर रोकना होगा. 

फुट टाइम स्पिनर की कमी 

UAE की पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स को सपोर्ट करती हैं. ऐसे में पाकिस्तान के पास कोई फुटटाइम स्पिनर नहीं है. टीम में उस्मान कादिर के रूप में एकमात्र फुल टाइम स्पिन गेंदबाज हैं. उन्होंने अब तक 18 टी20 मैचों में 24 विकेट जरूर लिए हैं. ऐसे में भारतीय बल्लेबाज इस चीज का फायदा उठा सकते हैं. पूरी दुनिया में भारतीय बल्लेबाजी बहुत ही मजबूत मानी जाती है. टीम इंडिया के पास रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खतरनाक बल्लेबाज हैं. 

भारत ने जीते सबसे ज्यादा खिताब 

भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. वहीं, श्रीलंका ने 5 बार और पाकिस्तान टीम सिर्फ 2 बार एशिया कप जीतने में सफल रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस बार एशिया कप जीतने की प्रबल दावेदार है. टीम इंडिया के पास कई मैच विनर्स प्लेयर्स हैं, जो उन्हें सीरीज जिता सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news