IND vs PAK: बाबर आजम ने विराट को आउट करने के लिए बना लिया था प्लान, फिर यूं हो गया काम तमाम
Advertisement
trendingNow11408775

IND vs PAK: बाबर आजम ने विराट को आउट करने के लिए बना लिया था प्लान, फिर यूं हो गया काम तमाम

Mohammad Nawaz Last over: भारत को अंतिम ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी. कप्तान बाबर आजम ने लेफ्ट आर्म स्पिनर मोहम्मद नवाज को गेंद थमाई. टीम इंडिया ने अंतिम गेंद पर जीत दर्ज की. 

Mohammad nawaz (Twitter)

India vs Pakistan, T20 World Cup: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2022) में विजयी आगाज किया. उसने रविवार को मेलबर्न में खेले गए सुपर-12 राउंड के अपने पहले ही मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को चार विकेट से हराया. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने हार के बाद बताया कि उन्होंने आखिरी ओवर लेफ्ट आर्म स्पिनर मोहम्मद नवाज को क्यों दिया.  

भारत की शानदार जीत

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले गए सुपर-12 राउंड के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 8 विकेट पर 159 रन बनाए. शान मसूद ने 52 जबकि इफ्तिखार अहमद ने 51 रन का योगदान दिया. पेसर अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने 3-3 विकेट झटके. भारतीय टीम ने 6 विकेट खोकर अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल किया. विराट कोहली ने नाबाद 82 जबकि हार्दिक पंड्या ने 40 रन बनाए. हारिस रऊफ और मोहम्मद नवाज को 2-2 विकेट मिले.

नवाज को दिया आखिरी ओवर

भारत को अंतिम ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी. कप्तान बाबर आजम ने लेफ्ट आर्म स्पिनर मोहम्मद नवाज को गेंद थमाई. पहली ही गेंद पर हार्दिक पांड्या आउट हो गए, ओवर में एक नो बॉल रही जिस पर विराट ने लंबा छक्का जड़ा. आखिरी गेंद पर अश्विन के सिंगल से जीत मिली. बाबर आजम ने हार के बाद कहा, 'जब कोहली और पांड्या साझेदारी निभा रहे थे तो हमें विकेट की तलाश थी. मुझे लगा ऐसे में दबाव बनाने के लिए अपने मुख्य गेंदबाज को गेंद सौंपनी चाहिए. हालांकि हमारी यह रणनीति नहीं चल पाई जैसा कि हमने सोचा था. नवाज इससे सबक लेंगे और जब वह अगली बार इस तरह की परिस्थिति का सामना करेंगे तो उन्हें पता होगा कि क्या करना है.’ 

नवाज ने एशिया कप में बनाया था शिकार

एशिया कप के ग्रुप चरण के मुकाबले में लेफ्ट आर्म स्पिनर मोहम्मद नवाज ने ही रोहित शर्मा और विराट कोहली को पवेलियन भेजा था. तब भारत ने जीत को दर्ज की लेकिन 148 रन का लक्ष्य हासिल करने में पांच विकेट भी गंवा दिए थे. ऐसे में नवाज से उम्मीदें भी हो सकती हैं. हालांकि इस बार विराट अगल ही अंदाज में थे. उन्होंने नवाज की गेंद पर शानदार छक्का भी लगाया और भारत को जीत दिलाकर नाबाद लौटे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news