IND vs PAK: वर्ल्ड कप में रहना है जिंदा तो पाकिस्तान को होगा पीटना, जान लें 'करो या मरो' वाले मैच की Full Details
Advertisement
trendingNow12460070

IND vs PAK: वर्ल्ड कप में रहना है जिंदा तो पाकिस्तान को होगा पीटना, जान लें 'करो या मरो' वाले मैच की Full Details

Women's T20 World Cup 2024 India Women vs Pakistan Women: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम मुश्किलों में फंस गई है. उसे अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बाकी बचे तीन मैचों में जीत हासिल करनी होगी.

IND vs PAK: वर्ल्ड कप में रहना है जिंदा तो पाकिस्तान को होगा पीटना, जान लें 'करो या मरो' वाले मैच की Full Details

Women's T20 World Cup 2024 India Women vs Pakistan Women: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम मुश्किलों में फंस गई है. उसे अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बाकी बचे तीन मैचों में जीत हासिल करनी होगी. टीम इंडिया के लिए तीनों मैच 'करो या मरो' वाले बन गए हैं. एक भी मैच में हार के बाद हरमनप्रीत कौर की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. ऐसे में उसे सबसे पहले पाकिस्तान को हराना होगा. उसके बाद श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया को मात देनी होगी.

पाकिस्तान से होगा कड़ा मुकाबला

पाकिस्तान के खिलाफ मैच भारत के लिए आसान नहीं होगा. पाकिस्तान ने हाल ही में एशिया कप चैंपियन श्रीलंका को 31 रनों से हराकर भरोसा बढ़ाया है. पाकिस्तान के पास गेंदबाजी ऑलराउंडर फातिमा सना के रूप में एक युवा कप्तान है. श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के दौरान सना ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी टीम को 12.3 ओवर में 72/5 के स्कोर से उबार लिया. सना ने तीन चौके और एक छक्का लगाते हुए 20 गेंदों में तेजतर्रार 30 रन बनाए. उन्होंने 150.00 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 117 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इसके बाद 10 रन देकर 2 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली नहीं, भारत का यह खिलाड़ी करता है सबसे ज्यादा स्लेजिंग, हो गया बड़ा खुलासा

हेड टू हेड रिकॉर्ड (India women vs Pakistan women Head-to-Head Record)

भारत का टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ दबदबा है. भारत ने 15 मैचों में 12 बार पाकिस्तान को हराया है. पाकिस्तानी टीम को 3 मैचों में जीत मिली.

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड ने 58 रन से पीटा...अब भारत को कैसे मिलेगा सेमीफाइनल का टिकट? समझिए पूरा गणित

लाइव स्ट्रीमिंग की जानकारी (IND vs PAK Live Streaming)

दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने वाले आगामी मुकाबले का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. टूर्नामेंट की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+ हॉटस्टार ऐप पर हो रही है. यह मैच दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: श्रेयस बनेंगे बलि का बकरा! होगा इयोन मोर्गन जैसा सलूक? दिग्गज क्रिकेटर ने कोलकाता नाइटराइडर्स को दी ये नसीहत

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पटिल, सजीवन सजना.

पाकिस्तान टीम: मुनेबा अली (विकेटकीपर), गुल फेरोजा, सिद्रा अमीन, निदा दार, फातिमा सना (कप्तान), आलिया रियाज, तूबा हसन, सदाफ शमास, नशरा संधू, डायना बाइग, इराम जावेद, ओमाइमा सोहेल, सैयदा अरूब शाह, तस्मिया रुबाब.

Trending news