IND vs PAK: इस एक बॉल की वजह से टीम इंडिया ने हासिल की जीत, मैच में साबित हुई टर्निंग प्वाइंट
Advertisement
trendingNow11408189

IND vs PAK: इस एक बॉल की वजह से टीम इंडिया ने हासिल की जीत, मैच में साबित हुई टर्निंग प्वाइंट

India vs Pakistan: भारत ने पाकिस्तानी टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 के मैच में 4 विकेट से हरा दिया. मैच में एक बॉल टर्निंग प्वाइंट साबित हुई, जिससे टीम इंडिया जीत हासिल करने में कामयाब हो पाई. 

Twitter

India vs Pakistan ICC T20 World Cup 2022: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया. भारत की तरफ से विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने कमाल का खेल दिखाया. वहीं, 20वें ओवर में पाकिस्तान के मोहम्मद नवाज ने एक ऐसी गेंद फेंकी, जो मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. आइए जानते हैं, उसके बारे में. 

ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच 

भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 16 रनों की जरूरत थी. पाकिस्तान की तरफ से 20वां ओवर मोहम्मद नवाज ने किया. इस ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या आउट हो गए, जिसके बाद टीम इंडिया को 5 गेंद में जीतने के लिए 16 रनों की जरूरत थी. फिर दूसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने एक रन लिया और तीसरी गेंद पर विराट कोहली ने दौड़ कर 2 रन पूरे कर लिए. 

ये बॉल रही टर्निंग प्वाइंट 

20वें ओवर की चौथी गेंद पर विराट कोहली ने लंबा छक्का लगाया, जिसे अंपायर ने नो बॉल दे दिया. इस नो बॉल को लेकर पाकिस्तानी टीम ने अंपायर से बहस से भी की. यही गेंद मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. इससे टीम इंडिया को एक अतिरिक्त गेंद मिली. अगली गेंद वाइड हो गई. इसके बाद विराट कोहली क्लीन बोल्ड हो गए, लेकिन फ्री हिट होने की वजह से ही वह आउट नहीं दिए गए और भारतीय बल्लेबाजों ने दौड़कर तीन रन पूरे कर लिए. 

अश्विन ने बनाया विनिंग रन 

भारत को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 2 रनों की आवश्यकता थी. तब रविचंद्रन अश्विन ने स्ट्राइक संभाली, तब मोहम्मद नवाज ने फिर वाइड गेंद फेंक दी. आखिरी गेंद पर अश्विन ने एक रन के साथ टीम इंडिया को जीत दिला दी.

भारत ने पूरा किया बदला 

भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने शानदार पारी खेली. विराट ने 82 रन बनाए. वहीं, हार्दिक पांड्या ने 40 रनों की पारी खेली. इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट भी हासिल किए. 

Trending news